कर्नाटक के विकास के लिए मोदी के पास बुनियादी सोच नहीं -राहुल गांधी

कर्नाटक के विकास के लिए मोदी के पास बुनियादी सोच नहीं -राहुल गांधी
कर्नाटक के विकास के लिए मोदी के पास बुनियादी सोच नहीं -राहुल गांधी

बेंगलुरु | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कर्नाटक के विकास के लिए बुनियादी सोच नहीं होने का आज आरोप लगाया और कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) राज्य में पांव जमाकर यहां की शांति तथा खुशहाली भंग करना चाहता है अौर इसकी उसे इजाजत नहीं दी जाएगी।

गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी के भीतर कर्नाटक के विकास के लिए कोई सोच ही नहीं है। राज्य के विकास का खाका कैसे हो इस बारे में कभी उन्होंने सोचा ही नहीं है इसलिए उन्होंने यहां के किसानों के हित में कोई कदम नहीं उठाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राज्य की सिद्धरमैया सरकार कर्नाटक की बुनियादी जरूरत को समझती है इसलिए किसानों के हित के लिए 8000 करोड़ रुपए का पैकेज दिया गया जबकि मोदी सरकार ने इसके लिए कोई पैसा दिया ही नहीं है। मोदी सरकार पर अपराधियों की मदद करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की जनता का 35000 करोड़ रुपए डकारने वाले रेड्डी बंधुओं को राहत दी गयी है लेकिन कर्नाटक के सूखा से पीड़ित किसानों के बारे में कोई चिंता नहीं की गयी।

संवाददाता सम्मेलन में गांधी के अलावा मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर, पार्टी के प्रदेश प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव वी के हरिप्रसाद, वरिष्ठ नेता मुनियप्पा, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डी के शिवकुमार तथा कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे।