भाजपा राज में हर वर्ग परेशान : सचिन पायलट

Modi government ‘betrayed’ people in four years : Sachin Pilot

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आज चार साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी जहां अपनी उपलब्धियों एवं योजनाओं को लेकर घर-घर संपर्क करने वाली है, वहीं कांग्रेस प्रदेश भर में विश्वासघात दिवस मना रही है।

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों को आडे हाथ लेते हुए कहा है कि भाजपा राज में हर वर्ग परेशान है। विजय माल्या एवं नीरव मोदी करोड़ों रूपए लेकर विदेश भाग गए मोदी सरकार देखती रही।

उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य में भ्रष्टाचार एवं बढ़ती मंहगाई के कारण आम जनता परेशान हो रही है। राजस्थान में 150 से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं। हाड़ौती में लहसून की बम्पर पैदावार के बावजूद किसानों को उचित दाम नहीं मिल रहा है। राज्य सरकार के पास मंत्रियों के बंगले चमकाने के लिए पैसे है लेकिन किसानों को कर्ज माफ करने के लिए कोई राशि नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आवासन मण्डल पर्यटन विभाग की होटलें संदिग्ध लोगों को दी जा रही है। उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के अारोपी एक भाजपा नेता को राजस्थान में नियुक्ति देकर यह साबित कर दिया है की भाजपा को गलत तरीके से कमाई करने में कोई शर्म नहीं हैं।

दलित उत्थान के मामले में देश में राजस्थान को दूसरे नम्बर पर बताते हुए कहा कि दलितों को घोड़ी से उतराने, सार्वजनिक स्थानों पर भेदभाव करने, मारपीट करने की घटनाएं बढ रही है।

उन्होंने कि कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग को कांग्रेस पर पूरा विश्वास है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलितों के उत्थान की बात करने वाले सभी दलों के साथ है लेकिन गठबधंन के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व ही निर्णय लेने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के अलावा तीसरे विकल्प की संभावना नहीं है।

कांंग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने अारोप लगाया की केन्द्र सरकार ने किसानों से लागत का पचास प्रतिशत से ज्यादा मुनाफा दिलाने का वादा किया था लेकिन समर्थन मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है।

अजमेर कांग्रेस ने मनाया विश्वासघात दिवस, यूं उडाया मोदी का मजाक