बौखलाई मोदी सरकार मेरे परिवार के पीछे पड़ी : योगेंद्र यादव

Modi government is targeting my family: Yogendra Yadav
Modi government is targeting my family: Yogendra Yadav

रेवाड़ी। नवगठित राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने नरेंद्र मोदी सरकार को उनके परिवार को तंग करने का आरोप लगाया।

यादव ने ट्वीट कर कहा कि बौखलाई मोदी सरकार उनके परिवार के पीछे पड़ गई है। उन्होंने कहा कि परसों (सोमवार) को ही उनकी रेवाड़ी की पदयात्रा पूरी हुई और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) तथा ठेकाबंदी का आंदोलन शुरू हुआ और आज सुबह रेवाड़ी में उनकी बहन, जीजा और भांजे के अस्पताल और नर्सिंग होम पर आयकर के छापे मारे।

यादव ने ट्वीट में कहा है कि मोदीजी, मेरी जांच करो, मेरे घर रेड करो, परिवार को क्यों तंग करते हो? पार्टी के जारी बयान के अनुसार मंगलवार को जब हरियाणा के कृषि मंत्री से पत्रकारों ने स्वराज यात्रा के बारे में पूछा तो वे बौखलाए थे।

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि दो दिन बाद ही देश भर के किसान आंदोलन अखिल भारतीय किसान सभा की समन्वय समित की बैठक में मिलकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन की रणनीति तय करने जा रहे हैं।

पार्टी के बयान में आरोप लगाया गया है कि आज सुबह 11 बजे के करीब रेवाड़ी में दो अस्पतालों, कलावती हस्पताल और कमला नर्सिंग होम पर एक साथ आयकर और पुलिस के करीब सौ कर्मचारियों ने रेड की। ये दोनों अस्पताल यादव की दो बहन, जीजा और भांजे चलाते हैं। इन दोनों अस्पतालों ने कानून सम्मत तरीके से स्वराज इंडिया को चंदा दिया है।

आरोप है कि कार्रवाई के दौरान डॉक्टरों को केबिन में बंद कर दिया गया। अस्पताल (जिसमें नवजात बच्चों का आईसीयू भी है) सील कर दिया और बच्चों के मां बाप को भी अंदर जाने नहीं दिया गया। यह बयान भेजे जाने तक रेड जारी थी और उसके रात को भी चलते रहने की संभावना है।

यादव ने कहा कि उन्हें छुपाने को कुछ भी नहीं है, सरकार जो जांच चाहे कर ले। प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करते हुए उन्होंने पूछा कि मोदी जी, मेरी जांच करो, मेरे घर रेड करो, मेरे परिवार को क्यों तंग करते हो? डराने धमकाने की ऐसी कोशिशों से आप मुझे चुप नहीं कर सकते। आगे भी देश के किसान और नौजवान की आवाज़ बुलंद करता रहूंगा।