मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया: कांग्रेस

Modi government violates Supreme Court orders: Congress
Modi government violates Supreme Court orders: Congress

नयी दिल्ली । कांग्रेस ने राफेल रक्षा सौदे को मोदी सरकार का बड़ा घोटाला करार देते हुए कहा है कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में किसी से डरने वाली नहीं है और इसके लिए पार्टी नेता जेल जाने को भी तैयार हैं।

इस बीच, पार्टी ने मोदी सरकार पर एक और घोटाला करने की मंशा रखने का आरोप लगाया है और कहा है कि गुजरात में तीन उद्योगपतियों को 88 हज़ार करोड़ रुपये का लाभ पहुँचाने के लिए उच्चतम न्यायालय के फैसले का उल्लंघन करते हुए उसकी अवमानना की गयी है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश और शक्ति सिंह गोहिल ने बुधवार को यहाँ पत्रकारों के सामने यह खुलासा ऐसे समय में किया है जब जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी ने राफेल सौदे में उनके ऊपर लगाये गये कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए उसे कानूनी नोटिस भी भेजा है।

रमेश और गोहिल ने कहा कि राफेल सौदा घोटाले के बारे में जो भी बातें कहीं हैं, वह एक जिम्मेदार राजनीतिक दल के रूप में सार्वजनिक तौर पर मौजूद तथ्यों तथा संसद में इस मसले पर हुई चर्चा के आधार पर कही गयी हैं।

उन्होंने कहा, “ मोदी जी खुद भ्रष्टाचार से डरे हैं और हमें डराने की कोशिश करेंगे तथा इसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हमें सन्देश दिया है कि डरो मत।” उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी और अगर उन्हें जेल भी जाना पड़े तो कोई फ़िक्र नहीं हैं।