पीएम मोदी ने नमो एप पर शुरू किया जनमत सर्वेक्षण

Modi govt @ 4 : PM launches new survey on NaMo app
Modi govt @ 4 : PM launches new survey on NaMo app

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर लोगों के मन की थाह लेने के लिए नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप पर शनिवार को एक सर्वेक्षण आरंभ किया।

मोदी ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह आपकी आवाज़ है जिसका महत्व है। मुझे बताइये कि अाप अपने क्षेत्र में केन्द्र सरकार के कामकाज, उसकी पहल और विकास कार्यों के बारे में क्या महसूस करते हैं। नमो एप पर इस सर्वेक्षण में भाग लीजिए।

सर्वेक्षण में पांच हिस्से हैं। पहले भाग में लोगों से किफायती स्वास्थ्य रक्षा, रोज़गार अवसर, ग्रामीण विद्युतीकरण और किसानों की समृद्धि के चार बिन्दुओं पर बहुत खराब से बहुत अच्छा तक के पैमाने पर वोट देने काे कहा है। दूसरे भाग में पूछा गया है कि वोट देने के लिए उनके मन में निर्णयकारी तत्व कौन सा होगा। इसमें महंगाई, कानून-व्यवस्था, शिक्षा, रोज़गार, स्वच्छता, भ्रष्टाचार और किसान कल्याण के विकल्प दिए गए हैं।

सर्वेक्षण के तीसरे हिस्से में केन्द्र सरकार के कामकाज की रेटिंग पूछी गई है जबकि चौथे हिस्से में लोगों से एक खाली बॉक्स में यह लिखने का अनुरोध किया गया कि उनके विचार में केन्द्र सरकार की तीन सर्वाधिक लोकप्रिय योजनाएं कौन सी हैं। पांचवे भाग में लोगों से कहा गया है कि यदि वे कोई सुझाव देना चाहते हैं तो दें।