मोदी ने ओली को शुभकामनाएं दी, भारत आने का आमंत्रण दिया

Modi greeted Oli, invited to come to India
Modi greeted Oli, invited to come to India

सबगुरु न्यूज़, काठमांडू | भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली को शुभकामनाएं दी और भारत आने का आमंत्रण दिया। मोदी ने गुरुवार को रात 10.30 बजे ओली को नेपाल का प्रधानमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दी। ओली ने नेपाल के 41वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली है। मोदी ने ओली के सफल कार्यकाल के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।ओली के निजी सचिव की ओर से जारी बयान के अनुसार, मोदी ने नेपाल के विकास के लिए हरसंभव सहयोग की प्रतिबद्धता जाहिर की।यहां हाल में हुए चुनाव में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल(एकीकृत मार्क्‍सवादी-लनिनवादी) के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर यह तीसरी वार्ता थी।

बयान के अनुसार, वार्ता के दौरान ओली ने मोदी से कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य देश का विकास और समृद्धि होगा। उन्होंने आने वाले दिनों में भारत से दोस्ती की प्रतिबद्धता भी जताई।टेलीफोन वार्ता के बाद, नेपाल में भारत के राजदूत मंजीव सिंह पुरी ने ओली के निजी आवास पर जाकर उन्हें बधाई दी।

पुरी ने प्रधानमंत्री का संदेश भी उन्हें दिया, जिसमें ओली के नेतृत्व में नेपाल की स्थिरता, आर्थिक विकास और समृद्धि की आशा जताई गई है।संदेश के अनुसार, मोदी भारत और नेपाल के पुराने संबंध को सद्भावना और आपसी विश्वास के आधार पर और आगे बढ़ाने के लिए ‘ज्यादा महत्व’ देंगे।

संदेश में यह भी कहा गया है कि भारत नेपाली लोगों और नेपाल सरकार के साथ मिलकर नेपाल के विकास के लिए सहयोग को तैयार है।ओली ने गुरुवार को एक समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

यह दूसरी बार है, जब ओली नेपाल के प्रधानमंत्री बने हैं। इससे पहले वह 11 अक्टूबर, 2015 से चार अगस्त, 2016 तक नेपाल के प्रधानमंत्री थे।ओली की कम्युनिस्ट पार्टी ने संसद में बहुमत के करीब सीटें जीती हैं और इसे सरकार गठित करने के लिए नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी(माओवादी सेंटर) का समर्थन प्राप्त है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो