प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं मोदी : अभिषेक मनु सिंघवी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी ‘गीदड़ भभकियों’ से नहीं डरने वाली और सरकार की नाकामियों को उजागर करती रहेगी।

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में सवालों के जवाब में कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में मोदी का छत्तीसगढ में एक रैली में दिया गया बयान पूरी तरह गलत और अपनी नाकामियों तथा घोटालों को छिपाने वाला है।

उल्लेखनीय है कि मोदी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि रुपयों की हेराफेरी के मामले में जमानत पर बाहर घूम रहे मां-बेटा नोटबंदी को लेकर मोदी से हिसाब मांगते घूम रहे हैं।

इस बारे में सवाल पूछे जाने पर सिंघवी ने कहा कि सरकार नोटबंदी के उद्देश्यों को हासिल करने में विफल रही है और इससे देश की अर्थव्यवस्था को तीन लाख करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। मोदी अपनी नाकामी को छिपाने के लिए इस तरह के तुच्छ आरोप लगाकर राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित मामलों को उठा रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि अभियान है और आजादी से पहले अंग्रेजों ने भी उस पर दबाव बनाने के लिए प्रतिशोध की राजनीति की थी अब मोदी सरकार भी उसी भावना से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी न उस समय इन धमकियों से डरी थी और न ही वह अब इनसे डरेगी। कांग्रेस, सरकार की नाकामियों का खुलासा करने के लिए इसी तरह काम करती रहेगी।