मोदी कुशल प्रशासक, पूरी दुनिया उनकी कायल: अमर सिंह

Modi is efficient administrator says Amar Singh
Modi is efficient administrator says Amar Singh

मऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ में कसीदे गढते हुए कहा कि उनकी बेहतरीन कार्यशैली और कुशल विदेश नीति की बदौलत आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

जिले के सरवां गांव में एक वैवाहिक समारोह में भाग लेने आए सिंह ने बीती रात पत्रकारों से कहा कि मोदी ने देश का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है। उनकी कुशल विदेश नीति का ही परिणाम है कि चीन और पाकिस्तान पूरी दुनिया से अलग-थलग पड़ गये हैं।

उन्होने कहा कि मोदी समाजवाद के जनक डॉ. राममनोहर लोहिया के अलावा पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय जैसे महापुरुषों के आदर्शों पर चलते हैं और यही कारण है कि देश में लोकप्रिय नेता की छवि के साथ पूरी दुनिया में भारत का परचम लहरा रहा है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पाक संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर चल रहे विवाद के संबंध में राज्यसभा सांसद ने कहा कि जिन्ना भारत के बंटवारे का जिम्मेदार है। उसका पक्ष लेने वाले देशद्रोही हैं। उन सबको पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

एक समय समाजवादी पाटी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी सिंह ने सपा के साथ संबंधों पर कहा कि मुलायम सिंह यादव ने उनका राजनीतिक वेश्या की तरह इस्तेमाल किया। यह अपमान कोई बर्दाश्त नहीं करेगा। पूर्व सपा दिग्गज ने कहा कि उन्होंने मुलायम सिंह को नहीं छोड़ा बल्कि मुलायम ने उनसे किनारा कर लिया।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन बनावटी है और यह ज्यादा समय तक टिकने वाला नहीं है। श्री सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार की कायशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि पिछली अखिलेश सरकार की तरह योगी सरकार भी नौकरशाही के प्रभाव में है और यही उनकी साख में बट्टा लगाने का कारक बनेगी।