मोदी ने यूएई में युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Modi pays tributes at UAE war memorial
Modi pays tributes at UAE war memorial

अबू धाबी। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में युद्ध स्मारक वाहत अल करामा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि एक और व्यस्त दिन शुरू करने का प्रेरणादायक तरीका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाहत अल करामा पर संयुक्त अरब अमीरात के उन बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश सेवा के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। नखलिस्तान का गौरव..अबू धाबी में।

मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद स्मारक का भ्रमण किया और आगंतुक पुस्तिका में अपने विचार लिखे। मोदी फिलिस्तीन के दौरे के बाद पश्चिम एशिया और खाड़ी देशों के अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे चरण में शनिवार देर शाम यहां पहुंचे।

मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस व संयुक्त अरब अमीरात के सशस्त्र बलों के उप कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद शनिवार को भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच पांच समझौते हुए।

मोदी इससे पहले 2015 में संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर गए थे। मोदी रविवार को दुबई में एक सामुदायिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वह वीडियो लिकिंग के जरिए अबू धाबी में पहले भारतीय मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छठे विश्व सरकार सम्मलेन को भी संबोधित करेंगे, जिसमें इस साल भारत को अतिथि देश के तौर पर आमंत्रित किया गया है। दुबई के दौरे के बाद मोदी ओमान के लिए रवाना हो जाएंगे।