मोदी ने जांगला से लेकर दिल्ली तक की रमन की तारीफ

रायपुर | छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के जांगला में हुई सभा से लेकर दिल्ली पहुंचने तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह एवं उनकी सरकार के कामकाज की जोरदार तारीफ कर विपक्षी दलों से कहीं ज्यादा भाजपा के भीतर के डा.सिंह के विरोधियों को निराश किया है।

श्री मोदी ने जांगला के दौरे से कल रात दिल्ली लौटने के बाद अपने ट्विटर संदेश में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनकी पूरी टीम की विशेष रूप से तारीफ की। श्री मोदी ने ट्वीट में लिखा कि..मेरे मूल्यवान सहयोगी डॉ.रमन सिंह जी के साथ उनकी पूरी टीम छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अथक परिश्रम कर रही है। रमन जी अपने अनुभव और ज्ञान तथा समावेशी विकास पर फोकस करते हुए छत्तीसगढ़ को प्रगति की नई ऊंचाईयों तक ले जा रहे हैं।

इससे पहले श्री मोदी ने जांगला में आयुष्मान योजना के पहले चरण का शुभारंभ करने के बाद आयोजित सभा में अपने एक घंटे के सम्बोधन में 10 मिनट से अधिक समय तक डा. सिंह एवं उनकी सरकार के कामकाज की सराहना करते रहे। श्री मोदी ने रमन सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि ..मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह विगत 14 वर्षों से बड़े परिश्रम के साथ जन कल्याण के लिए योजनाएं संचालित कर रहे हैं। केन्द्र में चार साल पहले नई सरकार के आने के बाद उनके इन प्रयासों को और भी ज्यादा ताकत मिली है।

श्री मोदी ने कहा कि..डॉ.रमन सिंह ने केन्द्र और राज्य की विकास योजनाओं को जनता की बेहतरी के लिए लागू करते हुए विकास के नए कीर्तिमान बनाए हैं। शासन और प्रशासन को उन्होंने जनता के नजदीक पहुंचाया है। उन्होंने इस सिलसिले में बस्तर और सरगुजा में विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, हर जिले में नये स्कूल और नये कॉलेजों की शुरूआत होने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा बस्तर और सरगुजा के युवा भी अब डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं, लोकसेवा आयोग और संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षाओं में सफल होकर सरकारी सेवाओं में आ रहे हैं।