मोदी से बोली आदिवासी महिला, पड़ोसियों को भी घर मिलने की उम्मीद

मोदी से बोली आदिवासी महिला, पड़ोसियों को भी घर मिलने की उम्मीद
मोदी से बोली आदिवासी महिला, पड़ोसियों को भी घर मिलने की उम्मीद

जबलपुर | मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना की एक लाभार्थी आदिवासी महिला ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि अब उसके पड़ोसियों को भी योजना के तहत आवास मिलने की उम्मीद जाग गयी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज योजना से लाभान्वित होने वाले लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की थी। इसी दौरान उन्होंने ग्राम सालीवाड़ा निवासी विधवा आदिवासी महिला उषा बाई गौड़ (44) से बात की। इस दौरान 17 हितग्राही के अलावा जिला कलेक्टर छवि भारद्वाज व जिला पंचायत सीईओ हर्षिका सिंह भी उपस्थित थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने सिर्फ उषा गौड़ से बातचीत की।

प्रधानमंत्री आवाज योजना के तहत उषा बाई का मकान एक वर्ष पूर्व बना था। प्रधनमंत्री ने उनसे पूछा कि मकान बनने के बाद कैसा लग रहा है और पड़ोसी अब क्या सोचते है। इस पर महिला ने उत्तर दिया कि पक्के मकान का सपना इस योजना से पूरा हो गया। पक्का मकान होने के कारण बारिश में परेशानी नहीं होती है।

महिला ने प्रधानमंत्री को बताया कि उसका पक्का मकान बनने से अब उसके पडोसियों की उम्मीद बढ गयी है कि उन्हें भी योजना का लाभ मिलेगा और पक्का मकान का सपना साकार होगा।

महिला ने प्रधानमंत्री को बताया कि वह अकेले रहती है और उसके पति की लगभग दस वर्ष पूर्व एक दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी। वह मजदूरी कर अपना पालन-पोषण करती है।