मोदी नहीं, टीम इंडिया बेहतर काम कर रही : PM मोदी

Modi, Team India is working better: Modi
Modi, Team India is working better: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि प्रशासन बेहतर तरीके से काम कर रहा है, जिसकी वजह से तीन करोड़ 30 लाख गैस कनेक्शन बांटे गए, नीम कोटिंग यूरिया को अमली जामा पहनाया गया, स्वास्थ्य क्षेत्र में स्टेंट की कीमत कम करने में सफलता हासिल की गई। यह सब मोदी की वजह से नहीं, नौकरशाही के बेहतर तरीके से काम करने और टीम इंडिया की वजह से संभव हुआ है।

एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि बजट पहला हो और आखिरी बार हो, मोदी का एक ही मंत्र है बजट विकास पर केंद्रित होगी। मोदी ने कहा कि मेरे साथ सवा करोड़ देशवासियों की शक्ति है, यही शक्ति मुझे ऊर्जावान बनाए रखती है। देश के प्रति काम करने के जज्बे से हौसला बढ़ता है। यही इच्छा है कि गरीब की जिंदगी में बदलाव देखें, जो भी काम करें जी-जान से करें।

VIDEO: कपिल शर्मा में इसने की लोट पॉट कर देने वाली कॉमेडी

दावोस में होने वाले आर्थिक शिखर सम्मेलन के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि दावोस एक तरह से अर्थजगत की बड़ी पंचायत बन गया है। अर्थजगत के सब लोग वहां इकट्ठे होते हैं। अर्थजगत का ध्यान भारत पर केंद्रित है। एक तो भारत की आर्थिक स्थिति बहुत तेजी से विकास की ओर बढ़ रही है। दुनिया ने स्वीकार किया है। दुनिया की सभी रेटिंग एजेंसियां कह रही हैं कि भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत के लिए बहुत बड़ा अवसर है। भारत एक बहुत बड़ा मार्केट तो है ही। लेकिन भारत एक बहुत बड़ा जनसांख्यिकी लाभांश वाली शक्ति है। आजादी के बाद एफडीआई का इतना बड़ा जंप कभी नहीं हुआ। स्वाभाविक है कि विश्व भारत से सीधा संवाद करना चाहता है। सवा सौ करोड़ देशवासियों ने लगातार प्रगति की है। देशवासियों की सिद्धियों को दुनिया के सामने रखने में गर्व होगा। भारत की पहचान बनी है। उसका लाभ लेने की बात करनी चाहिए।

VIDEO: यह क्रिकेटर 19 साल की उम्र में ही बन गए थे करोड़पति

विदेशी निवेश 36 अरब से 60 अरब पहुंच जाने के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि भारत में 30 साल के बाद एक पूर्ण बहुमत की सरकार है। विश्व इसलिए स्वीकार कर रहा है, क्योंकि भारत घर में अच्छा कर रहा है। आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से नीतियों, गुड गवर्नेस की दृष्टि से हर क्षेत्र में ठोस कदम उठा रहे हैं। इसका प्रभाव दुनिया पर जरूर होता है। आपने देखा कि जब ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हम अच्छा करते हैं, तो दुनिया इसे समझती है।

VIDEO: ताजमहल के वारिस आज जी रहे है गरीबी में

पुतिन, ट्रंप के साथ खड़े होने पर किसी प्रकार के तनाव में होने के सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि मैं दुनिया के कितने ही बड़े ताकतवर नेता के बगल में खड़ा हूं। मैं दुनिया के कितने ही संपन्न देश के मुखिया के बगल में खड़ा हूं। हर पल मेरे दिमाग में यही होता है कि यह जो खड़ा है, वह मोदी नहीं है, इस सवा सौ करोड़ देशवासियों का प्रतिनिधि है। और मैं हर बार सवा सौ करोड़ देशवासियों की ताकत को अपने में भरकर जीता हूं। इसलिए यही मिजाज में रहता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE