हमारी सरकार के चार साल के कार्य से बौखला गई है कांग्रेस : मोदी

मोदी सरकार के चार साल के कार्य से बौखला गयी है कांग्रेस: मोदी
मोदी सरकार के चार साल के कार्य से बौखला गयी है कांग्रेस: मोदी

बागपत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सिर्फ परिवार के लिए राजनीति करने वाली यह पार्टी हमारी सरकार के चार साल के काम से बौखला गई है इसलिए विकास कार्यों में रोड़ा अटका रही है।

मोदी ने 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले चरण में निर्मित नौ किलोमीटर लंबे और 135 किलोमीटर पलवल- कुंडली पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने विकास कार्यों को महत्व देने की बजाए हमेशा वंशवाद एवं एक परिवार को बढ़ावा देने के लिए काम किया इसलिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के चार सालों में किए गए विकास कार्यों को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है।

उन्होंने 70 साल में देश के साथ केवल छल किया और लोकतंत्र की मजबूती के लिए काम की संस्कृति विकसित करने के बजाए कभी लोकतंत्र की चिंता नहीं की और सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में लगे रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसलिए कांग्रेस हमारी सरकार के चार साल का काम देखकर परेशान है और किसानों तथा गरीबों को गुमराह कर रही है। मोदी ने कहा कि देश के समक्ष विश्वास का संकट खड़ा करने और संविधान तथा ईवीएम पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस को लोकतंत्र की चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों तथा किसानों के लिए काम करती है, परिवारवाद की राजनीति करने वाली कांग्रेस इसका मजाक उड़ाती है। उन्होंने किसानों से सियासी फायदे के लिए काम करने वाली कांग्रेस के बहकावे में नहीं आने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के हित के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

किसानों की उपज बर्बाद नहीं हो इसलिए छह हजार करोड़ रुपये दिए गये हैं। गन्ना किसानों को चीनी मिल से भुगतान समय पर हो और गन्ना किसानों की भरपूर मदद की जा सके इसलिए गन्ना किसान को दिया जाने वाला पैसा सीधे किसान के खाते में जायेगा।