मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में फेल, नवदीप सैनी ने ली जगह

Mohammed Shami fails fitness test, replaced by Navdeep Saini for lone afghanistan test

नई दिल्ली। निजी विवादों से जूझ रहे तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट पास करने में विफल रहे जिसके बाद राष्ट्रीय चयनकर्ताअों ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में 14 जून से होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए शमी की जगह तेज़ गेंदबाज नवदीप सैनी को भारतीय टीम में शामिल किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। शमी इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सत्र में भी पूरी तरह नहीं खेल पाए थे। शमी का उनकी पत्नी हसीन जहान के साथ निजी विवाद चल रहा है और आईपीएल शुरू होने से पूर्व वह सड़क दुर्घटना में चोटिल भी हो गए थे।

बोर्ड ने बताया कि भारतीय टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई से आग्रह किया था कि भारत ए के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और रजनीश गुरबानी को भारतीय टीम के ट्रेनिंग सत्र में शामिल होने दिया जाए और वे नेट्स पर भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करें। अंकित राजपूत के लिए भी यह आग्रह किया गया था कि लेकिन उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज़ राजपूत अभी स्वस्थ नहीं है।

इस बीच राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज़ ए के खिलाफ बाहरी एकदिवसीय सीरीज़ के लिए भारत ए टीम में इशान किशन को संजू सैमसन की जगह शामिल किया है।

सैमसन पहले टीम में शामिल थे लेकिन यो यो टेस्ट पास करने में विफल रहे थे। उनकी जगह टीम में भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान इशान किशन को शामिल किया गया है जिन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया है।