कोलकाता पुलिस अमरोहा पहुंची, मोहम्मद शमी के परिजनों से की पूछताछ

Kolkata police reached Mohammed Shami house in Amroha
Kolkata police reached Mohammed Shami house in Amroha

अमरोहा। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप की जांच के सिलसिले में कोलकाता पुलिस ने रविवार को आकर गेंदबाज के परिजनों से पूछताछ की।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कोलकाता पुलिस की टीम में शामिल लालबाजार अपराध शाखा से इंस्पेक्टर चेतन्य चातिया, सब इंस्पेक्टर पृथ्वीराज मुखर्जी, उपनिरीक्षक साम्या दास तथा सहायक उपनिरीक्षक डोली दास ने अमरोहा पुलिस से जांच में सहयोग का अनुरोध किया जिस पर डिडौली पुलिस कोलकाता से आए पुलिस दस्ते के साथ मोहम्मद शमी के घर पहुंची और शमी के परिजनों से पूछताछ की।

इससे पहले कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को चिट्ठी लिखकर भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका के दौरे का ब्यौरा मांगा था। कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई से मोहम्मद शमी की यात्रा का विवरण मांगा। इसके साथ ही पूछा कि क्या शमी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ही फ्लाइट में थे या किसी अन्य फ्लाइट से उन्होंने अपने खर्चे पर यात्रा किया था। शमी टीम के साथ दुबई गए थे या वह अकेले वहां गए हुए थे।

हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाया था कि वह दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटने के बाद दुबई गए थे। वहां वह एक पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा से मिले थे। उसी के साथ उसने होटल में रात गुजारी। हसीन ने शमी के खिलाफ लाल बाजार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें घरेलू हिंसा के आरोप में भी केस दर्ज है।

शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर हसीन जहां के साथ क्रूर व्यवहार करने का आरोप है। शमी पर आईपीसी की धारा 323 के तहत पत्नी को चोट पहुंचाने का आरोप है। हसीन जहां ने फेसबुक पेज पर गंभीर आरोप लगाते हुए कई पोस्ट भी किया था, जिसमें व्हाट्सऐप के स्क्रीन शॉट्स शेयर किए गए थे।