मुरैना में पंचायत के फरमान पर प्रेमी संग भागी युवती की हत्या

morena woman allegedly killed by her relatives over affair with man from same Gotra

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के नुरावद थाना क्षेत्र में एक युवती की प्रेमी के संग भागने पर पंचायत के फरमान पर परिजनों ने युवती को मौत के घाट उतार दिया और शव का गांव में ही अंतिम संस्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नूराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम चौखुटि के लक्ष्मण सिंह गुर्जर की बेटी रेणु (18) का पास के ही गांव मोर पूरा के युवक सोनू गुर्जर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी के चलते युवती पिछले दिनों उसके साथ भाग गई थी।

युवती के परिजनों के दबाव में प्रेमी युवक के परिजनों ने युवती को इस शर्त पर वापिस करने का सौदा तय किया कि युवक से कुछ नहीं कहा जाएगा। 24 मई को युवती को उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

युवती के परिजनों ने गांव में 24 मई को ही गांव के लोगों की एक पंचायत बुलाई और उसमें मामले की पंचायत हुई कि युवक और युवती एक ही गोत्र के होने के कारण शादी नहीं कर सकते इसलिए युवती ने गांव की इज्जत खराब की है जिससे गांव की बदनामी हुई है इसलिए उसे मौत की सजा दी जाए।

पंचायत के फरमान के बाद परिजनों ने उसी दिन युवती की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई और उसके शव का गांव में ही घर के समीप अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस ऑनर किलिंग मामले की गांव के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस ने गांव पहुंचकर युवती के जले हुए अवशेष जप्त किए हैं और मर्ग कायम कर हत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी है। उधर युवक और युवती के परिजन पुलिस के भय से गांव छोड़कर फरार हो गए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि युवती की हत्या का मामला ऑनर किलिंग का प्रतीत होता है इसलिए युवती के जले हुए अवशेष पुलिस ने जप्त किए हैं जिसे सागर की प्रयोग शाला में जांच के लिए भेजा जा रहा है और पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।