विश्व एकादश चैरिटी मैच से हटे मोर्गन, अाफरीदी करेंगे टीम का नेतृत्व

विश्व एकादश चैरिटी मैच से हटे मोर्गन, अाफरीदी करेंगे टीम का नेतृत्व
विश्व एकादश चैरिटी मैच से हटे मोर्गन, अाफरीदी करेंगे टीम का नेतृत्व

लंदन | इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयान मोर्गन उंगली में चोट के कारण वेस्टइंडीज़ के खिलाफ विश्व एकादश चैरिटी मैच से हट गये हैं और अब उनकी जगह टीम का नेतृत्व पाकिस्तान के शाहिद अाफरीदी को सौंपा गया है।

मोर्गन को आईसीसी की विश्व एकादश टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी जगह अब सैम बिलिंग को टीम में जगह दी गयी है जबकि कप्तानी का जिम्मा पाकिस्तानी ऑलराउंडर आफरीदी को सौंपा गया है। मोर्गन को रॉयल लंदन कप गेम में मिडलसेक्स के लिये क्षेत्ररक्षण करते हुये उंगली में चोट लगी थी। इंग्लैंड बोर्ड ने संभावना जताई है कि वह सात से 10 दिनों तक नहींं खेल सकेंगे, ऐसे में 10 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ भी वह अपनी वनडे टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे। इसके बाद इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ भी खेलनी है। इंग्लैंड को जल्द ही अपनी वनडे टीम की घोषणा करनी है लेकिन मोर्गन को उम्मीद है कि वह रॉयल लंदन कप के अंत तक वापसी कर लेंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक निदेशक ने आईसीसी वेबसाइट पर कहा“ मोर्गन की चोट गंभीर नहीं है लेकिन वह मिडलसेक्स और विश्व एकादश मैच में नहीं खेल सकेंगे। हमें उम्मीद है कि वह अगले कुछ सप्ताह में वापसी कर लेंगे।” इससे पहले अॉलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है। विश्व एकादश टीम में अफगानिस्तान, बंगलादेश, नेपाल और श्रीलंका से एक एक खिलाड़ी के अलावा न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के दो दो खिलाड़ी शामिल हैं।