रूस की राजधानी मास्को में भीड़ के बीच घुसी कार, आठ घायल

Moscow taxi crashes into crowd, injuring eight
Moscow taxi crashes into crowd, injuring eight

मास्को। फुटबाल विश्व कप की मेजबानी कर रहे रूस की राजधानी मास्को में शनिवार को एक टैक्सी लोगों की भीड़ में घुस गई जिसकी चपेट में आकर आठ लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ मैक्सिको के नागरिक भी शामिल हैं जो विश्व कप के मैच देखने आए हैं।

इंटरफैक्स संवाद समिति ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि घटना मध्य रूस में रेड स्क्वायर के पास हुई और उस समय टैक्सी ड्राइवर नशे की हालत में था। पुलिस के मुताबिक सभी घायलों को चिकित्सा सहायता उपलब्ध करा दी गई है।

मास्को के यातायात प्रबंधन अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवर के पास पूर्व साेवियत गणराज्य का हिस्सा रहे मुस्लिम बहुल कीर्गिस्तान का जारी किया हुआ ड्राइविंग लाइसेंस था।

पूछताछ में ड्राइवर ने कहा कि उसने किसी उद्देश्य के तहत भीड़ में अपने वाहन को नहीं घुसाया था। घटना के बाद ड्राइवर ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक कार की चपेट में आकर घायल हुए कुछ लोग मैक्सिको टीम की जर्सी पहने हुए थे। मैक्सिको रविवार को मास्को के लुझनिकी स्टेडियम में अपने पहले मैच में जर्मनी की टीम से भिड़ेगी।

रूसी अधिकारियों ने फुटबाल विश्व कप की सुरक्षित मेजबानी का संकल्प व्यक्त किया है। देश के 11 शहरों में आगामी 15 जुलाई तक विश्व कप के मैच होंगे।