बुलंदशहर में मां ने नाबालिग बेटी रेप करने की पुलिस में दी पति की झूठी शिकायत

बुलंदशहर। पारिवारिक रिश्तों की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले नित-नए मामले सामने आने के क्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उजागर हुए एक मामले में मां ने अपने ही पति की पुलिस में नाबालिग बेटी के साथ रेप करने की झूठी शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जिले के थाना जहांगीरपुर क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति पर स्वयं की नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म करने का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। प्रारंभिक जांच में महिला की शिकायत गलत पाए जाने पर पुलिस ने मां के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

इस मामले के अनुसार गत 5 मई को थाना जहांगीरपुर में एक महिला ने अपने पति के विरुद्ध नाबालिग पुत्री के साथ पिछले 15 दिनों से बलात्कार करने का मुकदमा थाने में लिखवाया था। पुलिस द्वारा तत्काल पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

पुलिस ने किशोरी से भी पूछताछ की, जिसमें उसने पिता द्वारा बालात्कार की घटना से इंकार किया। बाद में न्यायालय के समक्ष किशोरी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते समय भी पिता के खिलाफ लगाए गए आरोपों से इंकार कर दिया।

सिंह ने बताया की पुलिस की गहन जांच में पाया गया कि उक्त महिला का पति 6 वर्षों से घर से दूर कहीं और रह रहा था। इस बीच पीड़िता की महिला का संबंध किसी अन्य व्यक्ति से हो गया। जब पति घर वापस आया तो वह महिला की राह का रोड़ा बनने लगा। पति को रास्ते से हटाने के लिए उसने बेटी के साथ बालात्कार का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया।

पुलिस ने जांच में महिला की शिकायत झूठी पाए जाने के बाद उसके विरुद्ध आईपीसी की धारा 182 के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।