मोटो 6जी और 6जी प्ले स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च

Moto G6 and Moto G6 Play smartphones launched in India
Moto G6 and Moto G6 Play smartphones launched in India

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मोटोराला ने सोमवार को अपने जी सीरीज में अगली पीढ़ी का नया स्मार्टफोन मोटो 6जी और मोटो 6जी प्ले लॉन्च करने की घोषणा की जिनकी शुरुआती कीमत क्रमश: 13,999 रुपए और 11,999 रुपए है।

कंपनी के एशिया प्रशांत क्षेत्र के कार्यकारी निदेशक शशांक शर्मा ने इन दोनों स्मार्टफोन पेश किए। उन्होंने कहा कि सेल्फी के लिए बेहतर कैमरे की तलाश के साथ ही नए फीचरों की चाहत रखने वाले युवाओं को ध्यान में रखकर मोटो जी 6 सीरीज काे डिजाइन किया गया है। इसे पतला और स्टाइलिश भी बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि मोटो 6 जी दो संस्करणों में उपलब्ध है। मोटो 6 जी में फेस अनलॉक के साथ ही कई नए फीचर दिए गए हैं। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है। 16 एमपी फ्रंट कैमरा है जबकि 12 एमपी और पांच एमपी का डुअल रियर कैमरा है।

क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर और एंड्रायड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित इस स्मार्टफोन में तीन जीबी रैम और 32 जीबी रोम तथा चार जीबी रैम एवं 64 जीबी रोम है। इसका स्क्रीन 5.7 इंच है। यह स्मार्टफोन ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन पर सोमवार मध्यरात्रि से उपलब्ध होगा। इसकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है।

उन्होंने कहा कि मोटो 6जी प्ले में 4000 एमएएच बैटरी है जो इसे 32 घंटे तक चलाने में सक्षम है। क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 ओक्टा कोर प्रोसेसर एवं एंड्रायड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित इस स्मार्टफोन में तीन जीबी रैम और 32 जीबी रोम है।

इसमें 13 एमपी का रीयर और आठ एमपी का फ्रंट कैमरा है। यह स्मार्टफोन ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर आज मध्यरात्रि से उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों स्मार्टफोन देश भर में स्थित कंपनी के 600 मोटो हब स्टोर पर भी उपलब्ध होंगे।