MOTO G6 और MOTO G6 PLAY जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाले है

लेनोवो अधिकृत मोटोरोला ने ​पिछले महीने ही अंर्तराष्ट्रीय मंच पर अपनी ‘जी सीरीज’ को बढ़ाते हुए तीन नए स्मार्टफोन मॉडल मोटो जी6, मोटो जी6 प्ले और मोटो जी6 प्लस पेश किया था। मोटोरोला की ओर से ये तीनो ही स्मार्टफोन मॉडल ब्राजील में सबसे पहले लॉन्च हुए थे जिसके बाद यूएस व अन्य बाजारों में सेल के लिए उपलब्ध हो चुके हैं। मोटोरोला के ये शानदार स्मार्टफोंस अब जल्द ही भारत में भी दस्तक देने वाला हैं। मोटोरोला इंडिया में घोषणा की है कि जल्द ही भारत में मोटो जी6 सीरीज़ के स्मार्टफोन लॉन्च होने ही वाले हैं।

मोटोरोला इंडिया ने अपने आॅफिशियल ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी दे दी है कि कंपनी देश में मोटो जी6 सीरीज़ को लॉन्च करने जा रही है। मोटोरोला ने इंडियन आॅफिशियल वेबसाइट पर मोटो जी6 और मोटो जी6 प्ले स्मार्टफोन को लिस्ट कर दिया है। वेबसाइट पर इन दोनों फोन मॉडल की प्री रजिस्ट्रेशन, आॅर्डर व सेल की जानकारी पाने के लिए कंपनी ने ‘नोटिफाई मी’ जारी कर दिया है। कंपनी की ओर से मोटो जी6 प्लस का जिक्र नहीं ​किया गया है यानि भारत में फिलहाल 2 ही मॉडल मोटो जी6 और मोटो जी6 प्ले ही लॉन्च किए जाएंगे।

MOTO G6 के फीचर्स 

1.मोटो जी6 में आपको 18:9 आसपेक्ट रेशियो वाल 5.7-इंच का फुल एचडी+ डिसप्ले देखने को मिलेगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 14एनएम वाला 1.8गीगाहट्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

2.मोटो जी6 को 3जीबी रैम की ताकत प्रदान की गई है और फोन में 32जीबी की इंटरनल मैमोरी है।

3.इसके साथ ही आप 32जीबी तक का मैमोरी कार्ड उपयोग कर सकते हैं।

4.इस बार मोटो जी6 में आपको डुअल कैमर सेटअप देखने को मिलेगा।

5.कंपनी ने इसे 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे से लैस किया है।

6.इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमर मौजूद है। इस फोन में होम पैनल पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलेगा।

7.पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

MOTO G6 PLAY के फीचर्स 

1.यह फोन भी 18:9 आसपेक्ट रेशियो के साथ उपलब्ध है। मोटो जी6 प्ले में 5.7—इंच की एचडी+ डिसप्ले दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट पर उपलब्ध है और इसमें 1.4गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

2.इस फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी की मैमोरी दी गई है। फोन में मैमोरी कार्ड सपोर्ट है और आप माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

3.मोटो जी6 प्ले में फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जबकि सेल्फी कैमरा 8-मेगापिक्सल का दिया गया है। दोनों कैमरे के साथ आपको फ्लैश मिलेंगे।

4.पावर बैकअप के लिए कंपनी ने इसे 4,000 एमएएच की बैटरी से लैस किया है।

मोटो​रोला इंडिया किस दिन अपने ये फोन देश में लॉन्च करेगी और इनकी कीमत क्या होगा, इसके लिए कंपनी की अगली घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।