मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ विकास की ओर बढ़ रहे – अस्मिता गुप्ता

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ विकास की ओर बढ़ रहे - अस्मिता गुप्ता
मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ विकास की ओर बढ़ रहे – अस्मिता गुप्ता

भिंड । छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की बेटी डॉ अस्मिता गुप्ता का मानना है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ दोनाें भाइयों की तरह विकास की ओर बढ़ रहे हैं और आगे भी दोनों प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकारें बननी चाहिए।

इन दिनों अपने गृहग्राम भिंड जिले के गोहद में कुलदेवी पूजन के लिए अपने परिवार के साथ आईं डॉ अस्मिता ने संवाददाताओं से कहा कि इस समय पूरे देश का विकास हो रहा है। सरकार कोई भी हो, लेकिन भाजपा की सरकार में मेहनत से काम होता है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ दोनों भाई मिलकर विकास की ओर बढ रहे हैं, आगे भी भाजपा की ही सरकार बनना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समाज की सेवा करने के लिए किसी विशेष प्लेटफार्म की जरूरत नहीं, आप जहां और जिस पेशे में हैं, वहां रहकर समाजसेवा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे भले ही राजनीति में सक्रिय नहीं हैं, लेकिन अपने इसी पेशे में समाज के लिए कुछ न कुछ करने का प्रयास करती हैं।

डॉ अस्मिता ने कहा कि उन्हें अपने पिता डॉ रमन सिंह से डॉक्टर बनने की प्रेरणा मिली। उन्हें ससुराल के रूप में भी ऐसा ही परिवार मिला, जहां सभी इसी पेशे में थे। उनके पति डॉ पुनीत गुप्ता ने बताया कि उनके बाबा रामस्वरूप गुप्ता अंग्रेजों के शासनकाल में गोहद के नायब तहसीलदार थे। उनके पिता का जन्म भी गोहद में हुआ।