जनसुनवाई के दौरान सांसद भागीरथ चौधरी ने अधिकारियों को खडखडाए फोन


अजमेर। सांसद भागीरथ चौधरी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सांसद जन सुविधा केन्द्र में जनसुनवाई के दौरान बडी संख्या में आमजन की समस्याओं का निस्तारण किया। चौधरी ने चिरपचित अंदाज में हर पीडित की बात गौर से सुनी तथा संबंधित विभाग, अधिकारियों को हाथों हाथ फोन कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान किए।

जनसुनवाई के दौरान पानी की टंकी के पास पहाडगंज निवासी परमजीत सिंह पुत्र चरणजीत स्कूल की बालकनी के सामने से गुजर रही 11केवी की बिजली लाइन की चपेट में आ जाने से गंभीर रूप सये झुलस गया था। परिजनों ने उसके एक हाथ कटने एवं वर्तमान में तक उपचाररत होने पर इलाज के लिए सहायता की मांग की थी। सांसद चौधरी ने प्रधानमंत्री सहायता कोष से चिकित्सकीय सहायता एवं सांसद कोष से कृत्रिम अंग लगाने के लिए उसके परिजनों को अवगत कराया।

अजमेर रीजन थैलीसिमिया वेलफेयर सोसायटी के महामंत्री ईश्वर पारवानी ने व्यस्क थैलीसिमिया पीडित मरीजों के अलग वार्ड निर्माण के लिए जेएलएन चिकित्सालय अजमेर में 5 लाख रुपए की राशि सांसद कोष से मंजूर किए जाने के लिए निवेदन किया। सांसद चौधरी ने इस पर आवश्यक अभिषंशा मौैके पर ही लिखित में जिला परिषद अजमेर को भिजवा दी।

जेठाना गांव के प्रतिनिधि, गांववासी तथा पूर्व प्रधान दिलीप पचार ने सांसद चौधरी कोे जेठाना बाइपास के अधूरे निर्माण के चलते आवागमन में हो रही कठिनाई से अवगत कराया। इस पर सांसद ने अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग अजमेर को अविलंब कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

सांईबाबा उदयनगर कालोनी समिति के पदाधिकारियों ने बरसाती पानी तथा क्षेत्र में गंदे पानी के भराव की निकासी के लिए बंद पुलिया को फिर खोलने की मांग की। इसके अलावा राजगढ ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच रामदेव सिंह रावत ने पशु उपस्वास्थ्य केन्द्र राजगढ के लिए भूमि आवंटन की मांग की। पालबीचला बचाओं संघष समिति अजमेर के प्रतिनिधि मंडल ने क्षेत्र में सडकों व लालियों के रखरखाव के लिए ज्ञापन सौंपा। इन समस्याओं के निराकरण के लिए सांसद चौधरी ने संबंधित महकमों को निर्देश दिए।