राजस्थान को बंगाल बनाने की कोशिश : सांसद चन्द्रप्रकाश जोशी

चित्त्तौड़गढ़। भीलवाड़ा में डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा खंडित करने की निंदा करते हुए चित्त्तौड़गढ़ सांसद चंद्रप्रकाश जोशी ने कहा है कि राजस्थान को बंगाल बनाने की कोशिश की जा रही है।

जोशी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि भीलवाड़ा के शाहपुरा में महज विचारधारा के कारण डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को तोड़ा जाना अतिनिंदनीय है और इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह राजस्थान को बंगाल बनाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी पण्डित जवाहर नेहरू के मंत्रिमंडल में थे, लेकिन उन्होंने धारा 370 का विरोध करते हुए सरकार से अलग होना उचित समझा और इस मामले को राष्ट्रीय विचारधारा से जोड़ते हुए इसके खिलाफ कश्मीर तक यात्रा निकाली जहां उन्हें गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया।

बाद में वहीं उनकी मौत हो गई। इसके बाद से ही भाजपा सहित करोड़ों देशवासियों के लिए कश्मीर को धारा 370 से आजादी दिलवाना भावनात्मक मुद्दा बन गया।

जोशी ने कहा कि जन भावना की अपेक्षा के अनुरूप मोदी सरकार ने कश्मीर को देश से अलग करने वाली इस धारा को समाप्त करके जनता से किया अपना वादा पूरा कर दिया है। जोशी ने पार्टी के उन कार्यकर्ताओं सहित अन्य को भी सावचेत किया जो अनर्गल टिप्पणियां कर रहे हैं।