मध्यप्रदेश : PWD मंत्री की कथित बहू प्रीति ने की आत्महत्या

MP Minister alleged daughter in law commits suicide
MP Minister alleged daughter in law commits suicide

SABGURU NEWS | रायसेन मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह की कथित बहू प्रीति रघुवंशी ने आज सुबह रायसेन जिले के उदयपुरा स्थित अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

प्रीति के परिजन के अनुसार 20 जून 2017 को भोपाल के नेहरू नगर स्थित आर्यसमाज मंदिर में उनकी पुत्री का विवाह  सिंह के मंझले पुत्र गिरजेश सिंह राजपूत से हुआ था। इसका प्रमाणपत्र भी है। पिछले दिनों गिरजेश का रिश्ता दूसरी लड़की से तय हो गया। इसी बात पर प्रीति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उनका आरोप है कि प्रीति को उसकी ससुराल में स्वीकार नहीं किया जा रहा था। लड़के की दूसरी शादी इसी महीने करने की तैयारी है। इसके लिए पिछले दो महीने से उन पर समझौता करने का दबाव भी बनाया जा रहा था। शादी के सबूत मिटाने की कोशिश भी की जा रही थी। परिजन ने इस मामले में गिरजेश राजपूत पर कार्रवाई करने की मांग की है।

प्रीति के शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने दोपहर बाद पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए उदयपुरा अस्पताल भेजा। होशंगाबाद और रायसेन जिलों की फोरेंसिक टीम उदयपुरा में मौजूद हैं। पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने बताया कि मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

इधर, भोपाल में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के के मिश्रा ने पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि मंत्री के पुत्र की मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना से तंग आकर प्रीति ने आत्महत्या की है। दोनों ने विवाह किया था, लेकिन गिरजेश ने इस बात को छिपाकर कर रखा था।

उन्होंने मांग की है कि गिरजेश के विरुद्ध आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया जाये। मंत्री  सिंह का तत्काल प्रभाव से मंत्री पद से त्यागपत्र लिया जाये, ताकि वे इस मामले में जांच को प्रभावित नहीं कर सकें।