एमएस धोनी की वाइफ साक्षी ने मांगा पिस्तौल का लाइसेंस

MS Dhoni’s Wife Sakshi Seeks Arms Licence, Alleges Threat To Security

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने आत्मरक्षा के लिए पिस्तौल का लाइसेंस लेने के लिए आवेदन किया है। हालांकि धोनी को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। घर पर अलग से पुलिस बल है। इसके बावजूद साक्षी पिस्तौल लेना चाहती हैं। उनका आवेदन जिला पुलिस ने सकारात्मक टिप्पणी के साथ उपायुक्त के पास निर्णय के लिए भेज दिया है।

धोनी शहर से दूर रातू के दलादली स्थित फॉर्महाउस में बने भव्य आवास में रहते हैं। यहां उनकी सुरक्षा के लिए सात जवान तैनात हैं। उनकी पत्‍‌नी आवास से कहीं आती-जाती हैं तो पुलिस को जानकारी दी जाती है और तत्काल सुरक्षा की व्यवस्था की जाती है। धोनी के पास पिस्तौल का लाइसेंस पहले से ही है।

अब पत्नी साक्षी ने पिस्तौल की जरूरत बताई है। उन्होंने अपने आवेदन में तर्क दिया कि वह ज्यादातर समय घर में अकेले रहती हैं। निजी काम से अकेले इधर-उधर जाना पड़ता है। लिहाजा अविलंब हथियार खरीदने का लाइसेंस दिया जाए।

दीगर बात यह है कि पुलिस इस मामले में बेहद तत्परता बरत रही है। थाना स्तर से लेकर डीएसपी, सिटी एसपी, एसएसपी स्तर तक पर जांच पूरी कर ली गई है।

जांच के बाद साक्षी की फाइल अब उपायुक्त के पास पहुंच चुकी है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार साक्षी धोनी की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन्हें लाइसेंस देने की सिफारिश की गई है। उम्मीद है जल्द ही उन्हें लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा।