MSP कभी खत्म नहीं होगी, मण्डी व्यवस्था भी हमेशा रहेगी : पूनियां

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के कल्याणकारी नये कृषि कानूनों के मुताबिक अब किसान अपनी उपज मण्डी एवं मण्डी के बाहर कहीं भी बेच सकते हैं।

पूनियां ने आज आमेर के किशनपुरा में किसान कल्याण चैपाल को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए 24 फसलों पर डेढ़ गुना एमएसपी बढ़ा दी और सरकार यह भी आश्वस्त कर चुकी है कि एमएसपी कभी खत्म नहीं होगी एवं मण्डी व्यवस्था हमेशा रहेगी।

उन्होंने कहा कि मेरी फसल है तो मेरे खेत से खरीद कर ले जायें तो कोई तकलीफ थोड़े ही है या मैं उसे ले जाकर कहीं बेचूं, शाहपुरा में बेचूं, कोटपूतली में बेचूं, जहां मुझे कीमत ज्यादा मिले वहां बेचूं। लेकिन कांग्रेस किसानों को गुमराह करने का षडयंत्र कर रही है, किसानों को भड़काने का काम कर रही है, जिसमें वह कभी सफल नहीं होगी।

केन्द्र सरकार किसानों से लगभग 12 दौर की वार्ता कर चुकी है और आगे भी सकारात्मक वार्ता करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मोदी सरकार किसानों की उन्नति के लिए खेती में नवाचार के लिए भी कार्य कर रही है, जिससे किसानों को खेती में और फायदे होने लगे हैं। हम लोग पारम्परिक खेती करते थे, अब काफी किसान तरबूज, खीरा इत्यादि फसलों से करोड़ों रूपए की कमाई कर आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे हैं।