मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

लखनऊ/नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक- संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अचानक स्वास्थ्य खराब होने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के अनुसार मुलायम सिंह यादव कि तबीयत अचानक बिगड़ गई और उन्हें दिल्ली के निकट गुड़गांव के एक निजी अस्पताल मेदांता में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है मूत्र संक्रमण के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के दौरान उनको ऑक्सीजन स्तर कम होने से आईसीयू में भेजना पड़ा है।

सूत्रों ने बताया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव तथा उनकी पत्नी डिंपल यादव अस्पताल पहुंच गई हैं। अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों से लंबी बातचीत की है।

बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और पुत्रवधू अपर्णा यादव पहले ही मेदांता अस्पताल में पहुंच गए थे। सूत्रों के अनुसार मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बनी हुई है। स्थिति को देखते हुए उनके परिजन और शुभचिंतक अस्पताल में पहुंच रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने की मुलायम सिंह के शीघ्र स्वास्थ होने की कामना

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ने पर उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की हैै।

मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई, मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं।

गौरतलब है कि यादव की तबियत बिगड़ने पर आज शाम उन्हें हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाठक ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की सूचना प्राप्त हुई, मैं प्रभु श्रीम जी से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।