सिरोही में होगा बहुकोणीय मुकाबला, भाजपा सभी गुट बनाम कांग्रेस (एस) बनाम कांग्रेस (जे)

Congress-BJP
Congress-BJP

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही जिला मुख्यालय पर पर और शिवगंज नगर पालिका क्षेत्र में इस बार त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना है। भाजपा के चार गुटों के साथ कांग्रेस (एस यानि संयम) और कांग्रेस (जे यानि जीवाराम) भी यहां पर मैदान में ताल ठोकती नजर आएगी।

नगर परिषद चुनावों को लेकर भाजपा की बैठक पिछले सप्ताह हो गई, जिसमें वरिष्ठ कार्यकर्ता ने भाजपा के भ्रष्टों को आइना दिखा दिया। रविवार को हुई कांग्रेस-एस की नगर कांग्रेस की बैठक में भी संयम लोढ़ा ने भाजपा के भ्रष्टाचार का आईना दिखा दिया। कांग्रेस-एस की बैठक के आयोजन के बाद जिला प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी करके कांग्रेस-जे की नगर पालिका चुनावों के लिए 24 अक्टूबर को बैठक आयोजन का प्रेस नोट जारी किया है।
-भ्रष्टाचार प्रमुख मुद्दा
कांग्रेस के लोढ़ा गुट की कल की बैठक में लोढ़ा ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा को भ्रष्टाचार पर घेरेगी। भाजपा बोर्ड में हुए भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा की चिंता पिछले सप्ताह भाजपा के सबसे बुजुर्ग पदाधिकारी की टिप्पणी से बाहर आती है। उन्होंने कहा था कि भीतरघात करने के अलावा पिण्डवाड़ा, सिरोही और शिवगंज जैसे भ्रष्टाचार के उदाहरण पेश करने वाले लोगों को भी दूर रखने की नसीहत दी।

कांग्रेस-जे की स्थिति शहरी क्षेत्र में कांग्रेस-एस को नुकसान पहुंचाने से ज्यादा कुछ नजर नहीं आ रही है। प्रदेश स्तर की गहलोत-पायलट की खींचतान और गुटबाजी निकाय स्तर पर देखने को मिलेगी। कांग्रेसी कांग्रेस के लोढ़ा गुट के जहां गहलोत के तो जीवाराम गुट के पायलट के ज्यादा करीब होने का दावा करते नहीं थकते।
-कई ‘बीच के बिस्कुट’ भी?
कांग्रेस-एस और कांग्रेस-जे की बात करें तो निस्संदेह पद पर होने के कारण सिरोही नगर परिषद चुनावों में विधायक की तूति ज्यादा बोलने के कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस-एस में यह अति-विश्वास अभी से ही है कि सीट कम हो या ज्यादा भाजपा का समर्थन उनको रहेगा।

इस सबमें कांग्रेस-एस और कांग्रेस-जे के बीच सामंजस्य साधने वाले नेता भी सामने आ चुके हैं। ठीक इसी तरह भाजपा में भी नारायण पुरोहित, सांसद देवजी पटेल-लुम्बाराम चौधरी, ओटाराम देवासी और स्वतंत्र भाजपा के गुटों से समान रूप से संपर्क साधने वाले नेता भी रंगमच पर आ गए हैं। इनकी भूमिका ठीक वैसी ही है जैसी जैसे बचपन में ऑड नम्बर होने पर छोटे खिलाड़ी दोनों टीमों में खेल लिया करते थे।

 -कांग्रेस की जिला बैठक 24 को
आगामी नगर निकाय चुनावों की तैयारियों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में जिला स्तरीय बैठक  24 अक्टूबर, गुरुवार को प्रातः10 बजे सिरोही मुख्यालय में मारु प्रजापति समाज छात्रावास में रखी गई हैं। जिला संगठन महासचिव जैसाराम मेघवाल ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बैठक में जिले के सिरोही,शिवगंज,पिंडवाड़ा व माउंट आबू में नवम्बर माह में हो रहे नगर निकाय चुनाव को लेकर जीत के लिये गहन चर्चा कर रणनीति तय की जायेगी एवं नगर अध्यक्षों व नगर प्रभारियों के अलावा जिला पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देने पर भी विचार विमर्श होगा।

मेघवाल ने बताया कि बैठक में जिले की चारों नगरपालिका व नगर परिषद क्षेत्र से कांग्रेस के ब्लाॅक व,नगर अध्यक्षों, प्रभारियों व तमाम जिला पदाधिकारियों को आवश्यक रुप से भाग लेने को कहा गया हैं। बैठक में वार्ड का चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों  से आवेदन भी लिये जायेंगे।अतः चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेस विचारधारा के लोग व पार्टी कार्यकर्ता आवेदन के साथ बैठक में भाग ले सकेंगे।

Top News : अयोध्या किसकी ! अब फैसले का इंतजार’