काबुल हवाई अड्डा को निशाना बनाकर कई रॉकेट दागे

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित हवाई अड्डा को निशाना बनाकर शहर के खैर खाना इलाके के एक वाहन से सोमवार सुबह कई रॉकेट दागे गए। रिपोर्टाें के मुताबिक इस घटना में तत्काल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक खैर खाना इलाके में एक वाहन से हवाई अड्डा को निशाना बनाकर कई रॉकेट दागे गए। टोलो न्यूज के मुताबिक सोमवार की सुबह काबुल शहर में कई रॉकेट दागे गए। ये रॉकेट खैर खाना इलाके से काबुल हवाई अड्डे की ओर दागे गए।

इससे पहले रविवार को अमरीकी सेना ने हवाई अड्डे के उत्तर-पश्चिम में भीड़-भाड़ वाले इलाके में कम से कम एक आत्मघाती हमलावर को ले जा रहे वाहन पर ड्रोन के जरिये हमला कर उसे उड़ा दिया। विस्फोटक वाहन के साथ यह हमलावर काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बनाने का इरादा रखता था।

अमरीकी सेना ने कहा कि उसने हस्तक्षेप करने और गुरुवार को आत्मघाती बम विस्फोट जैसी एक अन्य घटना को रोकने के लिए यह कार्रवाई की, जिसमें 13 अमरीकी सैनिक सहित लगभग 200 लोग मारे गए थे।

ड्रोन हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा रविवार को ही राजधानी के 11वें सुरक्षा जिले ख्वाजा बुगरा इलाके में रॉकेट से एक घर के उपर विस्फोट करने से दो लोगों की मौत हो गई।

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शनिवार को चेतावनी दी है कि काबुल के हवाई अड्डे पर अगले 24-36 घंटों में एक और आतंकवादी हमला होने की अत्यधिक आशंका है। ये घटनाएं ऐसे समय में हो रही हैं जब अमरीका अफगानिस्तान से 20 साल के जुड़ाव के बाद 31 अगस्त को अफगानिस्तान से अपने बलों और कर्मियों की पूरी तरह से वापसी से महज एक दिन दूर है।