नए साल के पहले मुकाबले में भिड़ेंगे मुंबई और केरला

Mumbai and Kerala will clash in the first match of the new year
Mumbai and Kerala will clash in the first match of the new year

पणजी। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सातवां सीजन नए साल में प्रवेश कर चुका है। नए साल के पहले मुकाबले में शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी का सामना केरला ब्लास्टर्स से होगा।

मुम्बई सिटी एफसी ने सर्जियो लोबेरा की देखरेख में सीजन की शानदार शुरुआत की और उसे जारी रखा। लोबेरा हालांकि मानते हैं कि 12 दिन के ब्रेक से उनकी टीम की लय बिगड़ी है लेकिन वह इसे बनाए रखने की कोशिश करेगी। एटीकेएमबी ने बीते मुकाबले के साथ टेबल में टाप स्थान हासिल कर लिया था। उसने मुम्बई को पीछे किया था और अब मुम्बई के पास केरल को हराकर फिर से टाप पर पहुंचने का मौका है।

कोच लोबेरा ने इस मैच की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार को कहा, बिना प्रतिस्पर्धी मैचों के दो सप्ताह का ब्रेक काफी लम्बा होता है। मौजूदा समय का आकलन करें तो अगर आप अच्छे मोंमेंटम में है तो फिर यह ब्रेक अच्छा नहीं है। खेलते रहना चाहिए लेकिन अगर इसे दूसरी तरह देखें तो ट्रेनिंग पर अधिक से अधिक समय बिताना हमेशा अच्छा रहता है।

लोबेरा ने आगे कहा, लम्बा ब्रेक मुश्किल खड़े कर सकता है लेकिन अगर आपकी टीम अच्छी है तो यह ब्रेक अच्छा भी है। जहां तक मेरी बात है तो अगर मुझे विकल्प दिया जाए तो मैं लम्बा ब्रेक नहीं लेना चाहूंगा।

बीते छह मुकाबलों में लोबेरा केरला के खिलाफ अजेय रहे हैं। बीते छह मुकाबलों में से उनकी टीम ने पांच में जीत हासिल की थी जबकि एक मैच बराबरी पर रहा था। लेकिन शनिवार को हालात अलग होंगे। शनिवार को दो ऐसी टीमों का सामना होगा, जिनकी विचारधारा और खेल की शैली एक है।

लोबेरा इसे लेकर सावधान हैं और इसी को ध्यान नें रखकर तैयारी कर रहे हैं। साथ ही लोबेरा ने बताया कि हुगो बोउमोस फिट हैं और शनिवार के मैच से पहले उनकी टीम में चोट की कोई समस्या नहीं है।

इस बीच, अपने बीते तीन मुकाबलों से अपेक्षाकृत सुधरी हुई टीम लग रही केरला ब्लास्टर्स भी इस मुकाबले के लिए तैयार है। इस टीम ने बीते तीन मैचों में पांच गोल किए हैं। कोच किबू विकुना अब हर हाल में लोबेरा के खिलाफ क्लब का हार का क्रम तोड़ना चाहेंगे।

विकुना ने कहा, वह अच्छे खिलाड़ियों की अच्छी टीम है। यह टीम अच्छा खेल रही है और अभी आईएसएल की सबसे अच्छी टीमों में से एक है। हम सुधार कर रहे हैं और मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि हम काफी सकारात्मक तरीके से अभ्यास कर रहे हैं।