आर्यन ड्रग मामला : शाहरुख, अनन्या के घर पर छापा

मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीमों ने गुरुवार अपराह्न मुंबई के बांद्रा स्थित बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के घर मन्नत तथा चंकी पांडे की पुत्री एवं अभिनेत्री अनन्या पांडे के घर की तलाशी ली।

एनसीबी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एनसीबी की कई टीमों ने क्रूज रेव पार्टी के संबंध में मुंबई के अंधेरी इलाके में तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक एनसीबी ने छापेमारी के दौरान कुछ साक्ष्य एकत्र किए हैं। चंकी पांडे की पुत्री अनन्या शाहरुख खान की पुत्री सुहाना खान की करीबी दोस्त है।

उधर, बॉम्बे उच्च न्यायालय ने क्रूज ड्रग मामले के आरोपी आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 26 अक्टूबर तय की है।

आर्यन को मुंबई के समुद्री तट पर एक क्रूज में रेव पार्टी के दौरान एनसीबी ने दो अक्टूबर को हिरासत में लिया था। बाद में उसे इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। आर्यन के वकील सतीश मानेशिंदे ने गुरुवार को मामले की जल्द सुनवाई किए जाने का अनुरोध किए जाने के बाद न्यायमूर्ति नितिन सांबरे ने सुनवाई अगले सप्ताह तक टाल दी।

वकील मानेशिंदे ने न्यायालय को बताया कि यह जमानत मंजूर कराने का एक ऐसा मामला है, जहां याची के पास से किसी भी मादक पदार्थ की बरामदगी नहीं हुई थी।

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि एनसीबी को उस याचिका की कोई प्रति नहीं दी गई है, जिस पर मानेशिंदे ने कहा था कि उन्हें इलेक्ट्रॉनिक तरीके से यह दी गई थी और अब उन्हें इसकी प्रति सौंपी जाएगी। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामले की सुनवाई अगले सप्ताह मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी है।

एनडीपीएस की एक विशेष अदालत के बुधवार को शाहरुख खान के 23 साल के पुत्र आर्यन खान की जमानत याचिका को खारिज कर दिए जाने के बाद उनके वकीलों ने उच्च न्यायालय का रुख किया है।

इससे पहले आर्थर रोड जेल में बंद बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को गुरुवार को पिता से मिलने का मौका मिला। पिता और पुत्र ने आज 20 मिनट तक साथ बिताए। दोनों की यह मुलाकात राज्य सरकार द्वारा जेल में बंद अपने परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए आगंतुकों पर लगाए गए प्रतिबंध में छूट दिए जाने के बाद हुई।

इससे दो हफ्ते पहले आर्यन मां गौरी खान से मिले थे। फिर जब 15 अक्टूबर को क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के बाद उन्हें सामान्य बैरक में भेजा गया था, तब उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए माता-पिता दोनों से बात की थी।

गौरतलब है कि एनसीबी ने 23 वर्षीय आर्यन को क्रूज पर ड्रग पार्टी के दौरान दो अक्टूबर को हिरासत में लिया था और तीन अक्टूबर को उसे गिरफ्तार किया था।

एनसीबी की हिरासत में पहले कुछ दिनाें तक रहने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और फिर उसे आठ अक्टूबर को जेल के क्वारंटीन सेंटर में स्थानांतरित किया गया था।

इस मामले में आर्यन सहित दो अन्य आरोपियों की जमानत याचिका अदालतों ने दो बार खारिज कर दी है। एक स्थानीय अदालत के अलावा एनडीपीएस की विशेष अदालत ने भी उसकी याचिका खारिज कर दी है।