IPL-11 : उद्घाटन मुकाबले में 7 अप्रेल को भिड़ेंगे, मुम्बई और चेन्नई

Mumbai Indians to host Chennai Super Kings in IPL opener on April 7
Mumbai Indians to host Chennai Super Kings in IPL opener on April 7

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारहवें संस्करण का उद्घाटन मुकाबला सात अप्रेल को वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस और दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई के मुताबिक दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे।

स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और सुपर किंग्स टीमों के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि इन दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के मैच क्रमश: एमए चिदम्बरम स्टेडियम (चेन्नई) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेले जाएंगे।

किंग्स इलेवन पंजाब अपने तीन घरेलू मैच इंदौर और चार मैच मोहाली में खेलेगा। आगामी लीग में 12 मैच ऐसे हैं, जो चार बजे शाम से खेले जाएंगे जबकि 48 मैच आठ बजे से खेले जाएंगे।

हालांकि लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इस साल रात आठ बजे की बजाय सात बजे से मैच खेले जाएंगे और पहले जो मैच चार बजे से हुआ करते थे, वे 5.30 बजे से होंगे।

स्टार पहली बार लीग का प्रसारण करेगा। इससे पहले लीग का प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्‍स के पास था। स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर यह बात कही थी। फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा लेकिन इसके आयोजन स्थल की घोषणा अभी नहीं की गई है।