मुंडका अग्निकांड : घेवरा इलाके से इमारत का मालिक अरेस्ट

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बीते शुक्रवार को एक इमारत में लगी भीषण आग में 27 लोगों की मौत और कई अन्य के झुलसने के मामले में पुलिस ने अब उस इमारत के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि मुंडका इलाके में भीषण अग्निकांड की घटना के तुरंत बाद इमारत का मालिक मनीष लकड़ा फरार हो गया था।

शर्मा ने कहा कि मुंडका इलाके के अग्निकांड में बड़ी सफलता मिली है, जिसमें इमारत के फरार मालिक मनीष लकड़ा को बाहरी जिले की पुलिस टीम ने दिल्ली और हरियाणा में कई बार छापेमारी कर दिल्ली के घेवरा इलाके से गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि जब लकड़ा को गिरफ्तार किया गया उस समय वह हरिद्वार भागने की फिराक था।

डीसीपी ने कहा, उसने अपना फोन तोड़कर कहीं फेंक दिया था, ताकि उसके लोकेशन का पता नहीं लगाया जा सका। अग्निकांड के बाद लकड़ा अपने परिवार के साथ फरार हो गया था। दिल्ली के मुंडका के पास एक इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लगने के मामले में मामला दर्ज किया गया है।

शर्मा ने कहा कि हम हर पहलू पर नजर बनाए हुए हैं। इमारत के दस्तावेजों की जांच की जा रही है कि क्या इमारत को फायर एनओसी मिला हुआ था। शर्मा ने कहा कि पुलिस ने डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) बरामद किया है, जिसका विश्लेषण किया जा रहा है। इमारत से जुड़े सभी दस्तावेजों का विश्लेषण किया जाएगा।

शवों की पहचान के लिए डीएनए के बचे हुए नमूने आज लिए जाएंगे। इससे पहले, पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा था कि जिस इमारत में आग लगी थी वह एक चार मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग थी, जिस पर कई कंपनियों ने ऑफिस थे।

दिल्ली में मुंडका स्थित इमारत में आग, 27 लोगों की मौत