हत्या के आरोपी ने पुलिस सब इंस्पेक्टर पर चाकू से किया हमला

भरतपुर। हत्या के एक मामले में राजस्थान के करौली से एक आरोपी को जयपुर लेकर आई बालघाट थाने के सब इंस्पेक्टर पर जयपुर में चाकू से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है।

करौली के बालघाट थाने के सब इंस्पेक्टर अवजीत कुमार मीणा ने रामनगरिया थाने में हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया गया कि हत्या के आरोपी को पुलिस वापस करौली लेकर लौट आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बदमाश ने पहले तो सब इंस्पेक्टर पर चाकू से वार कर दिया। फिर खुद के गले पर चाकू लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। वह भागने का प्रयास कर रहा था तो पुलिस टीम ने उसे तुरंत पकड़ लिया।

उपनिरीक्षक अवजीत कुमार मीणा ने बताया कि 27 सितम्बर को करौली में कैलाशचंद मीणा की हत्या के आरोप में आरोपी रूपेश मीणा को करौली से गिरफ्तार किया गया था। हत्या की योजना में एक आरोपी भी शामिल था। उसकी लोकेशन जयपुर में आ रही थी। उसे पकड़ने के लिए पुलिस रूपेश को साथ लेकर जयपुर पहुंची।

जयपुर में पुलिस ने जगतपुरा में आरोपी के मकान पर दबिश दी। उसके मकान पर पुलिस संदिग्ध से पूछताछ करने में जुट गई। तब रूपेश ने पुलिस को बाथरूम जाने के लिए बोला। कांस्टेबल ने उसे बाथरूम जाने के लिए बोल दिया।

रूपेश बाथरुम जाने के बाद काफी देर तक बाहर नहीं निकला। कांस्टेबल को कुछ संदेह हुआ तो उसने बाहर आने के लिए आवाज लगाई। फिर भी वह बाहर नहीं निकला तो एसआई अवजीत कुमार ने आकर दरवाजे को खटखटाया। तभी अचानक रूपेश हाथ में चाकू लेकर बाहर निकला। आते ही उसने एसआई अवजीत कुमार पर चाकू से हमला कर दिया।

घटना में अवजीत कुमार के हाथ पर चाकू लग गया। इससे काफी गहरा घाव हो गया। सभी पुलिसकर्मी रूपेश की ओर आए। रूपेश ने चाकू खुद के गले पर लगा लिया और सभी को पीछे हटने के लिए बोला। वह भागने के प्रयास में था। वहां पर मौजूद कांस्टेबल व अवजीत कुमार ने घेरा बनाकर उसे पकड़ लिया।