मुर्शिदाबाद बस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 42 हुई

Murshidabad bus accident killed 38 people

Murshidabad bus accident killed 38 people

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई बस दुर्घटना में मंगलवार को बचाव कर्मियों द्वारा छह और शव बरामद किए जाने के बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए बहरामपुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेजा गया है।

बस मुर्शिदाबाद के बालिरघाट इलाके में सोमवार को पुल की रेलिंग तोड़कर गोबरा नहर में जा गिरी थी। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। नहर से सोमवार रात तक 36 शव निकाले जा चुके थे, जिसके बाद अंधेरे के चलते बचाव अभियान को रोक दिया गया था।

घायल आठ यात्रियों में से दो की मौत सोमवार को अस्पताल में हो गई, जबकि अन्य छह की हालत अभी भी नाजुक है। गोताखोरों ने शनिवार को बचाव अभियान जारी करते हुए लापता लोगों को तलाशने की कोशिश की।

दुर्घटना का कारण फिलहाल नहीं पता चल पाया है। दुर्घटना में जीवित बचे एक शख्स ने बताया कि दुर्घटना के ठीक पहले उसने चालक को फोन पर बात करते देखा था।

यात्री ने घटना को याद करते हुए कहा कि मैंने देखा कि बाएं हाथ से स्टीयरिंग पकड़े हुए वह सेल फोन का इस्तेमाल कर रहा था। बस तेज रफ्तार में थी, मैंने उससे सावधानी बरतने के लिए कहा था। कुछ ही क्षणों बाद, यह पुल तोड़ते हुए नदी में गिर गई।

क्रेनों की मदद से क्षतिग्रस्त बस को नहर से बाहर निकाला जा सका। सैकड़ों ग्रामीण और यात्रियों के चिंतित रिश्तेदार नहर के किनारे एकत्रित थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के साथ घटनास्थल का जायजा लिया और प्रत्येक शोक संतप्त परिवार को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने घायलों को 50,000 से लेकर एक लाख रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो