म्यूजिक वीडियो ‘संगीत रब से मिला दे’ को बेस्ट म्यूजिक अवार्ड

जयपुर। दिल्ली में आयोजित अरावली इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल में पवन शर्मा का म्यूजिक वीडियो ‘संगीत रब से मिला दे’ को बेस्ट म्यूजिक अवार्ड से नवाजा गया है।

इस म्यूजिक वीडियो के डायरेक्टर पवन शर्मा ने बताया कि फिल्म फेस्टीवल में 70 देशों की करीब 400 से ज्यादा फिल्में, शार्ट फिल्में, म्यिूजिक वीडियो आदि शामिल हुई थीं। हमारा म्यूजिक वीडियो भारतीय शास्त्रीय संगीत के रागों के द्वारा रोगों को कैसे दूर किया जा सकता पर आधारित था। इस वीडियो में लडकी डिप्रेशन में चली जाती है। राग भैरव पर आधारित गाना सुनाकर उसे ठीक किया जाता है।

इस गाने से हमारे शरीर में डोपामाइन हार्मोन की मात्रा बढती है, हमें खुशी का अहसास होता है और ये कार्टीसोल हार्मोन की मात्रा को कम करता है जिससे तनाव, टेंशन, डिप्रेशन दूर होता है। राम थैरेपी के द्वारा बहुत से रोगों का इलाज किया जा सकता है।

उच्च रक्तचाप में विलंबित गति का राग भूपाली और निम्न रक्तचाप में तीव्र गति का राग भूपाली, अनिद्रा के लिए राग भैरवी, एसिडिटी के लिए राग खमाज, याददाश्त के लिए शिवरंजनी राग पर आधारित गाना सुनाया जाता है।

इस गाने को शीतल और पवन ने गाया है तथा चिन्मय पाराशर ने म्यूजिक दिया है। वीडियो में पवन, अंकिता, नरेन्द्र, गोपेश, लविना, चिन्मय, नेहा आदि कलाकारों ने अभिनय किया है। वीडियो को यूट्यूब पर देखा जा सकता है।

पवन शर्मा ने बताया कि बौनो के जीवन पर आधारित फिल्म ‘ढाई कदम’ में भी काम किया है जिसे जीवन कालिया ने बनाई है। यह फिल्म जल्द ही ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी।