विवादित बयान देने के मामले में मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ मुकदमा

सम्भल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयानबाजी के आरोप में बरेलवी संप्रदाय के धर्मगुरू और इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल संस्थापक तौकीर रजा के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने सोमवार को बताया कि मौलाना तौकीर रजा ने 16 फरवरी को संभल में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं को संबोधित करते हुए मोदी, शाह और योगी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था जिसका संज्ञान लेते हुए नखासा थाने के दरोगा राम भूल की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

सूत्रों ने बताया रजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को आतंकवादी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए ढोंगी जैसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने इस सिलसिले में नखासा थाने में धारा 504, 505 और 153 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने से मौलाना तौकीर रज़ा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

गौरतलब है कि विवादित बयानबाजी के लिए सुर्खियों में रहने वाले रजा ने इससे पहले दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में बरेली में धारा 144 का उल्लघंन करते हुए बरेली में सीएए के विरोध में सभा की थी जिसमें उन समेत 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।