अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम महिलाओं ने किया यज्ञ

Muslim women perform yagy for construction of Ram temple in Ayodhya
Muslim women perform yagy for construction of Ram temple in Ayodhya

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में श्रीराम की नगरी में अयोध्या में रविवार को विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम महिलाओं एवं संत-धर्माचार्यों ने महायज्ञ किया।

तपस्वी छावनी के उत्तराधिकारी महंत स्वामी परमहंस दास के द्वारा आयोजित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए महायज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें यजमान के रूप में आज मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस महायज्ञ में साधु-संतों समेत मुस्लिमों ने भी आहुति डाली जिसमें मुस्लिम महिलाओं की संख्या ज्यादा थी।

महायज्ञ के बाद महंत दास ने कहा कि अयोध्या के विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण को राजनीति से न जोड़ा जाए बल्कि हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सबको एक साथ लेकर मंदिर का निर्माण कराया जाए। मुसलमान बाबर का पक्षधर नहीं है, इसलिए उन्हे बदनाम न किया जाए। सभी मुसलमान चाहते हैं कि श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो।

उन्होंने कहा कि आज मौजूदा मोदी की सरकार में साढ़े चार वर्षों से ज्यादा समय बीत गया है लेकिन मंदिर सम्बन्धित इस तरह के कार्य नहीं किए गए हैं जिससे देश की जनता को लगे कि अयोध्या में मंदिर के मार्ग को प्रशस्त किया जा रहा है।