बाराबंकी में धर्म छिपा मुस्लिम युवक ने लड़की को भगाया, धर्मांतरण का आरोप

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लव जिहाद का मामला सामने आया है जहां मुस्लिम युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए परिवार ने पुलिस को तहरीर दी है। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराया है।

पुलिस ने आज कहा कि लड़की के पिता ने तहरीर में कहा है कि युवक उनके यहां काम करता था। युवक ने अपना नाम देशराज बताया था, जबकि उसका असली नाम अब्दुल वहाब है। अब्दुल खुद को हिंदू बताकर उसकी बेटी को भगा ले गया। परिजन ने आरोप लगाया कि आरोपी शादीशुदा है और उसका पांच साल का एक बेटा भी है।

परिवार के अनुसार आरोपी युवक पहले भी पर कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है। उन्होंने युवक पर दबाव बनाकर लड़की के धर्मांतरण का भी आरोप लगाया। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच में एक मैरिज सर्टिफिकेट मिला है। जो अब्दुल वहाब के नाम है। लेकिन सर्टिफिकेट पर पत्नी का नाम सिमरन लिखा है।

ऐसे में सवाल उठ रहा है कि, क्या लड़की का नाम बदलवाकर उससे शादी की गई है।अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव के निवासी ने 22 साल लड़की को भगाकर शादी करने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी सहित लड़की को अभिरक्षा में ले लिया है। लड़की का मेडिकल कराया गया है।