बांग्लादेश से एआरएसए विद्रोहियों को प्रत्यर्पित करेगा म्यांमार

Myanmar will extradite ARSA rebels from Bangladesh

Myanmar will extradite ARSA rebels from Bangladesh

यांगोन | म्यांमार के विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश को अराकन रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी (एआरएसए) के विद्रोहियों के संभावित प्रत्यपर्ण की जानकारी दे दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से बताया कि सीमा सुरक्षा और कानून प्रवर्तन सहयोग पर 14 नवंबर को नेपीडा में म्यांमार-बांग्लादेश के बीच हुई केंद्रीय स्तर की चौथी बैठक में 1,300 से अधिक एआरएसए सदस्यों की सूची बांग्लादेश को भेजी गई थी। इस बीच नेपीडा में बांग्लादेश से विस्थापित म्यांमार निवासियों के प्र्त्यपण पर दोनों देशों के विदेश मंत्रालयों के संयुक्त कार्यदल की पहली बैठक भी हुई जिसमें 23 जनवरी से प्रत्यपर्ण की प्रक्रिया शुरू करने पर सहमति बनी।

म्यांमार के अधिकारियों के मुताबिक, एआरएसए विद्रोहियों ने 25 अगस्त को उत्तरी रखाइन में पुलिस चौकियों पर हमला कर दिया था जिसके बाद मॉगतौ जिले से भारी संख्या में लोगों को बांग्लादेश भागना पड़ा था।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो