प्राइवेट अस्पताल ने मुर्दे को किया एम्स रेफर, परिजनों का हंगामा

राजगीर। बिहार के नालंदा जिले में बिहारशरीफ थाना क्षेत्र के नाला रोड स्थित एक निजी अस्पताल ने आज मरीज की मौत हो जाने के बावजूद उसे राजधानी पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेफर कर दिया।

सूत्राें ने यहां बताया कि गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र में शहजादपुर गांव की रहने वाली देवकांत देवी रक्षाबंधन के दिन बाइक से भोजपुर जा रही थी। इस दौरान मोटरसाइकिल के अनियंत्रित होकर गिरने से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने इलाज के लिए उन्हें बिहारशरीफ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

सूत्रों ने बताया कि चिकित्सक मरीज की हालत ठीक बताते रहे। इस दौरान परिजनों को उनसे मिलने नहीं दिया गया। इलाज के नाम पर अस्पताल प्रबंधन ने करीब दो लाख रुपये भी वसूले। चिकित्सकों ने आज सुबह मरीज की हालत गंभीर बताते हुये उसे एम्स रेफर कर दिया। लेकिन परिजनों ने उन्हें मृत पाया।

इस पर अस्पताल परिसर में उन लोगों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। हालांकि थाना अध्यक्ष लहेरी वीरेंद्र यादव ने बताया कि इस मामले में परिजनों की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है।