नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने कोच बाजिन से अलग होने की घोषणा की

Naomi Osaka announced to be separated from coach Sascha Marzain
Naomi Osaka announced to be separated from coach Sascha Marzain

टोक्यो । विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने अपने कोच सास्चा बाजिन से अलग होने की घोषणा कर दी है।

21 वर्षीय ओसाका ने सोमवार को सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। जापान की स्टार टेनिस खिलाड़ी ओसाका ने टि्वटर पर लिखा, “ मैं सभी को बताना चाहती हूं कि मैं अब सास्चा के साथ और काम नहीं करूंगी। मैं उनके काम के लिए उन्हें धन्यवाद देती हूं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूं।” ओसाका ने अपने कोच से अलग होने की यह घोषणा ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के कुछ समय बाद की है।

उल्लेखनीय है कि ओसाका ने जनवरी में शानदार प्रदर्शन करते हुए चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को संघर्षपूर्ण फाइनल में 7-6, 5-7, 6-4 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब अपने नाम किया था। आेसाका के ट्वीट के जवाब में बाजिन ने टि्वटर पर कहा, “ धन्यवाद नाओमी, मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। आपके साथ सफर बहुत शानदार रहा। मुझे अपने सफर का हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद।”

गौरतलब है कि जर्मनी के सास्चा बाजिन ने ओसाका को वर्ष 2018 में कोचिंग देना शुरू किया था। इससे पहले बाजिन सेरेना विलियम्स, स्लोआने स्टीफंस और कैरोलिना वोजनिआकी को भी कोचिंग दे चुके हैं। बाजिन ने ओसाका को 2018 में अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम का खिताब जीतने में मदद की थी जिसके बाद उन्हें ‘डब्ल्यूटीए कोच ऑफ द ईयर’ के सम्मान से नवाजा गया था।