सेरेना विलियम्स के विवाद का कोई अफ़सोस नहीं : नाओमी ओसाका

Naomi Osaka has no regrets over chaotic US Open final against Serena Williams
Naomi Osaka has no regrets over chaotic US Open final against Serena Williams

योकोहामा। नई यूएस ओपन चैंपियन बनी जापान की नाओमी ओसाका ने कहा है कि उन्हें इस ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के फाइनल में सेरेना विलियम्स के विवाद पर कोई अफ़सोस नहीं है।

ओसाका ने स्वदेश लौटने के बाद इस मुद्दे पर यह प्रतिक्रिया दी। ओसाका के खिलाफ फाइनल के दौरान सेरेना ने चेयर अंपायर से कई बार बहस की थी जिसके चलते यूएस ओपन के आयोजकों ने नियमों के उल्लंघन के लिए सेरेना पर एक गेम पेनल्टी और 17000 डॉलर का जुर्माना लगाया था।

20 साल की ओसाका ने अपनी आदर्श सेरेना को 6-2, 6-4 से हराकर यह खिताब जीता था और ग्रैंड स्लेम एकल खिताब जीतने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनी थी।

स्वदेश लौटने के बाद ओसाका से संवाददाता सम्मेलन में जब इस विवाद पर उनकी प्रतिकिया पूछी गयी तो उन्होंने सेरेना की आलोचना करने से इनकार किया लेकिन साथ ही कहा कि जहां तक मेरी बात है तो मुझे कोई अफ़सोस नहीं है क्योंकि ऐसे में मैं नहीं जानती कि क्या महसूस किया जाए।

विश्व रैंकिंग में 19वें से सातवें स्थान पर पहुंची ओसाका ने कहा कि मैं दुखी नहीं हूं क्योंकि मुझे इतना भी नहीं पता कि मुझे कैसा महसूस करना चाहिए था। यह मेरा पहला फाइनल था और मेरी पहली ग्रैंड स्लेम जीत थी, इसलिए मैं बहुत खुश हूं और मैं सिर्फ इतना जानती हूं कि मैंने बहुत कुछ हासिल किया है।

फाइनल में 23 ग्रैंड स्लेम की विजेता सेरेना मैच के दौरान अंपायर पर बिफर पड़ीं थीं। सेरेना ने इस दौरान अंपायर पर लिंगभेद का आरोप लगाते हुए उन्हें चोर तक करार दिया था। यह जुर्माना राशि सेरेना की पुरस्कार राशि से काटी जायेगी।

इस बीच ओसाका को अपने पहले ग्रैंड स्लेम खिताब के बाद दोहरी ख़ुशी हासिल हो गई है। जापान के ऑटो निर्माता निसान ने ओसाका को अपना नया ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया है।