जयपुर में समारोह पूर्वक मनाई नारद जयन्ती, पत्रकारों का सम्मान

जयपुर। आदि पत्रकार देवर्षि नारद की जयन्ती पर विश्व संवाद केन्द्र एवं पाथेयकण के सहआयोजन में ’नारद जयन्ती-पत्रकार सम्मान समारोह’ रविवार को सुबह 11 बजे सुबोध महाविद्यालय रामबाग सर्किल जयपुर के सभागार में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर प्रिन्ट मीडिया से नई दुनिया के मनीष गोधा, फोटो पत्रकारिता के लिए टाईम्स ऑफ इण्डिया के भागीरथ, न्यूज पोर्टल के लिए ईनाडु टीवी भारत के अंकुर जाखड, इलेक्ट्रानिक मीडिया के लिए जी न्यूज राजस्थान के आशुतोष शर्मा और लाईफ टाईम अचीवमेंट के लिए राजस्थान पत्रिका के प्रदीप सिंह शेखावत को सम्मानित किया गया।

विश्व संवाद केन्द्र गत पांच साल से देवर्षि नारद की जयन्ती को नारद पुरस्कार समारोह के रूप में मना रहा है। इस अवसर पर पत्रकारिता के क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकारों का सम्मान किया जाता है।

इस बार भी पत्रकारों के सम्मान के लिए पांच श्रेणियां तय की गई थीं जिनमें प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया, फोटो पत्रकारिता व न्यूज पोर्टल के क्षेत्र में कार्य कर रहे एक-एक पत्रकार का चयन किया गया। एक पुरस्कार लाईफ टाईम अचीवमेंट के रूप में भी दिया गया।

समारोह के मुख्य वक्ता प्रसिद्ध लेखक एवं पैनलिस्ट एंव दिल्ली विश्व विद्यालय के प्रो. राकेश सिन्हा, मुख्य अतिथि सुबोध पीजी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य केबी शर्मा, अध्यक्षता भारतीय विदेश सेवा से सेवानिवृत गौरीशंकर गुप्ता ने की। पाथेयकण के सम्पादक कन्हैयालाल चतुर्वेदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।