नरसिम्हाराव: बसपा, बहुजन समाज पार्टी के बजाय बहानेबाज समाज पार्टी

Narasimha Rao BSP Shuffler Samaj Party instead of Bahujan Samaj Party
Narasimha Rao BSP Shuffler Samaj Party instead of Bahujan Samaj Party

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य जी वी एल नरसिम्हाराव ने कहा है कि बसपा, बहुजन समाज पार्टी के बजाय बहानेबाज समाज पार्टी है। राव ने आज यहां कहा कि बसपा को हार स्वीकार नहीं है। वह सच्चाई से मुंह मोड़ती है, इसलिये उसे बहुजन के बजाय बहानेबाज समाज पार्टी कहना उचित होगा।

उन्होंने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती भाजपा पर दलितों के सम्बन्ध में अनावश्यक आरोप लगाती हैं, जबकि सच्चाई यह है कि बसपा डा़ भीमराव अम्बेडकर का सिर्फ नाम लेकर राजनीति करती है। भाजपा ने डा़ अम्बेडकर से जुड़े पांच स्थानों को विकसित कर उसे पंचतीर्थ का नाम दिया है।

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिये निर्वाचित श्री राव ने कहा कि वह इस राज्य के विकास के लिये जो भी हो सकेगा, करेंगे। वह राज्यसभा की सदस्यता पहली बार ग्रहण कर रहे हैं। उन्हें यह मौका उत्तर प्रदेश ने दिया है इसलिये वह इस राज्य के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अवसरवादी है। बसपा ने उस पर भरोसा कर गलती की। अपनी जीत का श्रेय अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को देते हुए श्री नरसिम्हा राव ने कहा कि भाजपा हमेशा सिद्धान्तों की राजनीति करती है। वह जोड़ तोड़ की राजनीति में विश्वास नहीं करती।