नारायण सेवा संस्थान ने किया 301 दिव्यांग कन्याओं का निशुल्क ऑपरेशन

Narayan Sewa Institute conducted 301 Divya Kanya's free operation
Narayan Sewa Institute conducted 301 Divya Kanya’s free operation

उदयपुर । दशहरा के माहौल में सब मगन है क्योंकि भगवान राम ने रावण का वध करके विजय प्राप्त की थी पर निशक्त जिंदगी को नई जिंदगी देना, नए अवसर, नए सपनों को देखने का हक देना, किसी रावण दहन से कम नहीं है। ऐसा ही काम कर रहा है नारायण सेवा संस्थान।

नारायण सेवा संस्थान ने नवरात्रा के दौरान 301 दिव्यांग कन्याओं का निशुल्क ऑपरेशन किया । ऑपरेशन के बाद, नारायण सेवा संस्थान द्धारा 301 कन्याओं का महापूजन भी किया गया। कन्याओं को माता के प्रसाद स्वरुप भोजन ग्रहण करवाया गया।

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आज हमने 301 कन्याओं को ऑपरेशन के जरिए निःशक्तता से छुटकारा दिलाया है साथ में, नवरात्रि के शुभ अवसर पर कन्याओं का आशीर्वाद लेकर आगे भी इस मुहिम को बरकरार रखने का संकल्प लिया है।

नवरात्रा के दौरान 301 कन्याआंे का निशुल्क ऑपरेशन करने के साथ ही कन्याआंे के परिजनों को बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं का संदेश भी दिया गया।ये सभी कन्याएँ पोलियो एंव जन्मजात विकृतियांे से ग्रसित थी । नारायण सेवा संस्थान ने आगे बढ़कर इऩ कन्याओं को अपने पांवों पर खड़ा करने का संकल्प लिया। संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ,वंदना अग्रवाल व साधिकाओं ने कन्याओं का भक्ति भाव से पूजन किया। कन्याओं को माता की लाल चुनरी ओढ़ाइ गई ,पोशाक व प्रसाधन सामग्री भेंट की गई और भोजन कराया गया।