छत्तीसगढ़ : पीएम मोदी जगदलपुर पहुंचे, सुरक्षा के सख्त प्रबंध

Narendra Modi arrives in Chhattisgarh to open first 'Ayushman Bharat' centre
Narendra Modi arrives in Chhattisgarh to open first ‘Ayushman Bharat’ centre

जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी छत्तीसगढ़ की यात्रा के तहत विशेष विमान से बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और अन्य विशिष्टजनों ने मोदी का हवाईपट्टी पर स्वागत किया। नक्सली प्रभावित इस इलाके में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कुछ ही देर में मोदी जगदलपुर से विशेष हेलीकॉप्टर से बीजापुर जिले के जांगला रवाना होंगे, जहां वे आमसभा को भी संबाेधित करेंगे। इस मौके पर मोदी केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत करेंगे।

मोदी राज्य की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इस दौरान वे दल्लीराजहरा-रावघाट जगदलपुर रेल परियोजना के अंर्तगत दल्लीराजहरा में ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

नक्सलियों का सीआरपीएफ शिविर पर हमला

सुकमा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ के बीजापुर दौरे के ऐन पहले नक्सलियों ने नज़दीकी सुकमा जिले में केंद्रीय सुरक्षा बलों के एक खाली शिविर को विस्फोट से उड़ाने की कोशिश की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट कई महीनों से खाली सीआरपीएफ के एक शिविर में किया गया। हमले में किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम स्थल इस शिविर से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर की दूरी पर है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी आज बीजापुर जिले के जांगला गांव से आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए पूरे बस्तर संभाग में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं।