‘सीएए’ को लेकर नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर भी भिड़े

Naseeruddin Shah and Anupam Kher also clash with 'CAA'
Naseeruddin Shah and Anupam Kher also clash with ‘CAA’

जयपुर। केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अभी तक नेताओं के बीच में ही घमासान मचा हुआ था, लेकिन अब यह आग बॉलीवुड के कलाकारों तक पहुंच चुकी है। सीएए को लेकर पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और कंगना राणावत के बीच में जबरदस्त जुबानी जंग हो चुकी है। कंगना नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष नजर आईं तो दीपिका पादुकोण जेएनयू में जो इस कानून का विरोध कर रहे थे, उनके समर्थन में जा खड़ी हुई थी। इसी बात को लेकर कंगना और दीपिका में युद्ध छिड़ा हुआ है।

CAA protests

सीएए को लेकर अब बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर आमने-सामने आ गए हैं। नसीरुद्दीन शाह ने नागरिकता कानून संशोधन को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा और अनुपम खेर को भी खूब खरी-खोटी सुनाई। शाह ने अनुपम खेर को जोकर बताया था। इसके जवाब में अनुपम खेर ने भी नसीरुद्दीन शाह पर पलटवार किया है। खेर ने कहा कि नसीरुद्दीन शाह कुछ पदार्थों के सेवन से अपनी जिंदगी हताशा में जी रहे हैं।

नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर को ‘जोकर’  कहा था

केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में खड़े होने पर अभिनेता अनुपम खेर का नसीरुद्दीन शाह को रास नहीं आया। नसीरुद्दीन शाह ने अनुपम खेर को जोकर है उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। अभिनेता शाह ने कहा कि एनएसडी, एनएफटीआईआई के दौर के उनके कई समकालीन लोग उनके साइकोपैथ नेचर के बारे में बता सकते हैं, ये उनके खून में है। लेकिन बाकी लोग जो इनका समर्थन कर रहे हैं उन्हें फैसला करना चाहिए कि आखिर वे किसका सपोर्ट कर रहे हैं। उन्हें हमें हमारी जिम्मेदारी बताने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको बता दें कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह इससे पहले भी मोदी सरकार पर निशाना साध चुके हैं।

नसीरुद्दीन के जवाब में अनुपम खेर बोले, वे अपनी जिंदगी ‘हताशा’ में जी रहे हैं

नसीरुद्दीन शाह के जोकर कहे जाने के बाद अनुपम खेर ने भी पलटवार किया है। अनुपम खेर ने नसीरुद्दीन शाह के बारे में कहा कि वे अपनी जिंदगी हताशा में जी रहे हैं। खेर ने कहा कि हालांकि मैंने कभी भी आपके बारे में कुछ बुरा नहीं कहा था लेकिन अब बोलूंगा। अनुपम खेर ने कहा कि नसरुद्दीन शाह इतना कुछ हासिल करने के बाद आपने अपनी पूरी जिंदगी हताशा में गुजारी।

अगर आप अभिनेता दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शाहरुख खान और विराट कोहली की आलोचना कर सकते हैं तो वे मेरी भी कर सकते हैं। खेर ने कहा कि इनमें से किसी ने भी आपके बयान को गंभीरता से नहीं लिया क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वर्षों से जिन पदार्थों का सेवन आप कर रहे हैं यह उसकी नतीजा है। गौरतलब है कि अनुपम खेर भाजपा नीत केंद्र सरकार के मुखर समर्थक रहे हैं।

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की आपसी लड़ाई में प्रशंसक निराश

यहां हम आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर बॉलीवुड के जबरदस्त एक्टर माने जाते हैं। दोनों अभिनेताओं की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। साथ ही दोनों ने ही कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दशकों में खास पहचान भी बनाई है। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दोनों के मनमुटाव प्रशंसकों को अखर रहे हैं।

CAA-NRC Protests

बीते दशक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शुमार फिल्म ‘ए वेडनसडे’ में अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारे नजर आए थे। लेकिन फिलहाल दोनों कलाकारों के बीच चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। सीएए-एनआरसी प्रोटेस्ट्स के बीच बॉलीवुड के इन वेटरन सितारों के बीच तनातनी देखने को मिल रही है।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार