किशनगढ से मालपुरा तक राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जाए : भागीरथ चौधरी

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने जिले के किशनगढ़ से टोंक जिले के मालपुरा तक राज्य राजमार्ग 7ई और 101 के 67 किलोमीटर खंड को पक्के ट्रैक के साथ जोड़कर राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग की है।

चौधरी ने लोकसभा के मानसून सत्र के दौरान उक्त मांग केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से की जिसके जवाब में गडकरी ने उन्हें आश्वस्त किया कि मंत्रालय प्राथमिकताओं के आधार पर राज्य मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करता है।

इसी तरह चौधरी ने जल शक्ति मंत्रालय से अजमेर जिले में राष्ट्रीय पेयजल कार्यक्रम के तहत निधि आवंटन पर पूछे गए सवाल के जवाब में केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने जानकारी दी कि वर्ष 2024 तक हर घर जल पहुंचाने के लिए राजस्थान की राज्य सरकार को केंद्र सरकार ने सन 2020-21 में 2522.03 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की है।

चौधरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर किशनगढ़ उपखंड के ग्राम बांदरसिंदरी में दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए ओवरब्रिज के निर्माण की मांग की है जिसमें अंडरपास निर्माण पर आगे का निर्णय डीपीआर के परिणाम के आधार पर लिया जाएगा।